Thursday, April 18, 2024
Advertisement

PAK vs ZIM 1st T20I : मैच के दौरान वहाब रियाज ने तोड़ा आईसीसी का ये नियम, अंपायरों ने दी चेतावनी

वाहब ने गेंद पर लार का इस्तेमाल 11वें ओवर के दौरान किया जब उन्हें गेंदबाजी करने के लिए बुलाया गया था। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: November 08, 2020 10:38 IST
PAK vs ZIM 1st T20I: Wahab Riaz breaks ICC rules, umpires warn- India TV Hindi
Image Source : @THEREALPCB PAK vs ZIM 1st T20I: Wahab Riaz breaks ICC rules, umpires warn

पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच शनिवार शाम तीन टी20 मैच की सीरीज का पहला मैच रावलपिंडी में खेला गया। इस मैच के दौरान पाकिस्तानी तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने गेंद पर लार का इस्तेमाल कर आईसीसी का नियम तोड़ा जिसके बाद अंपायरों ने उन्हें चेतावनी दी। इस मैच को पाकिस्तान ने बाबर आजम की अर्धशतकीय पारी की मदद से 6 विकेट से जीत लिया।

वहाब ने गेंद पर लार का इस्तेमाल 11वें ओवर के दौरान किया जब उन्हें गेंदबाजी करने के लिए बुलाया गया था। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा रहा है कि अंपायर गेंद को सेनिटाइज करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद डी विलियर्स ने फैन्स से मांगी माफी, आरसीबी ने शेयर किया इमोशनल वीडियो

बता दें, कोविड-19 के कहर को देखते हुए आईसीसी ने अपने नियम में बदलाव किए हैं। नए नियमों के अनुसार गेंद को चमकाने के लिए खिलाड़ी लार का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं।

उल्लेखनीय है, इस मैच में कप्तान बाबर आजम की 82 रनों की पारी के बलबूते पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को छह विकेट से हरा दिया। इसी के साथ पाकिस्तान ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

टॉस जीतकर जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मेहमान टीम के लिए वेस्ले माधेवेरे ने 48 गेंदों पर नौ चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 70 रनों की पारी खेली।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : कोहली को कप्तानी से हटाए जाने वाले गंभीर के बयान से सहमत नहीं सहवाग, दिया ये बड़ा बयान

उनके अलावा ब्रेंडन टेलर के 20, सीन विलियम्स के 25, एल्टन चिगमबुरा के 21 रनों के दम पर जिम्बाब्वे ने 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए।

पाकिस्तान ने आजम की पारी के कारण इस स्कोर को 18.5 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। आजम ने अपनी पारी में 55 गेंदें ही खेलीं और नौ चौकों के अलावा एक छक्का मारा। उनके अलावा मोहम्मद हफीज ने 36 रन बनाए।

हफीज 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर आउट हुए। खुशदिल शाह (नाबाद 5) ने टीम को जीत दिलाई।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement