1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इंग्लैंड पहुंचते ही नियमों का उल्लंघन करती दिखी पाकिस्तानी टीम, किया ये काम

इंग्लैंड पहुंचते ही नियमों का उल्लंघन करती दिखी पाकिस्तानी टीम, किया ये काम

पाक खिलाड़ियों ने नियमों का उल्लंघन करते हुए दूसरे ही दिन ट्रेनिंग शुरू कर दी। पीसीबी ने खुद अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर खिलाड़ियों के मैदान पर ट्रेनिंग करने की तस्वीरें पोस्ट की है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: July 01, 2020 10:26 IST
Pakistan Players Violation of rules Of Covid 19 On England Tour- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ BABAR AZAM Pakistan Players Violation of rules Of Covid 19 On England Tour

कोरोनावायरस के कहर के बीच पाकिस्तान के 20 खिलाड़ियों समेत 11 सपोर्टिंग स्टाफ की टीम रविवार को इंग्लैंड पहुंच गई थी। यहां उन्हें 14 दिन क्वारंटाइन यानी पृथकवास में रहना था जिसके बाद खिलाड़ियों को मैदान पर ट्रेनिंग करने की अनुमति मिलनी थी। लेकिन खिलाड़ियों ने नियमों का उल्लंघन करते हुए दूसरे ही दिन ट्रेनिंग शुरू कर दी। पीसीबी ने खुद अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर खिलाड़ियों के मैदान पर ट्रेनिंग करने की तस्वीरें पोस्ट की है।

जब वेस्टइंडीज की टीम इंग्लैंड पहुंची थी तो उन्होंने पूरे 14 दिन का क्वारंटाइन किया था और उसके बाद ही उन्हें ट्रेनिंग की इजाजत मिली थी। ऐसे में पाकिस्तान के खिलाड़ियों द्वारा क्वारंटाइन के बीच ट्रेनिंग शुरू करना नियमों का उल्लंघन माना जा रहा है।

बता दें, इंग्लैंड और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमों ने कोरोना वायरस टेस्ट पास कर लिए हैं। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को कहा कि पाकिस्तान टीम में सभी 20 खिलाड़ियों और 11 स्टाफ का COVID-19 टेस्ट नेगेटिव आया है।

ये भी पढ़ें - क्यों आईपीएल 2013 में विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच हुई थी लड़ाई? पूर्व खिलाड़ी ने बताई वजह

वहीं इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले जिन 10 खिलाड़ियों के कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आए थे उनमें से 6 खिलाड़ियों के अगले दो टेस्ट नेगेटिव आए हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने मंगलवार को बताया कि फखर जमन, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद रिजवान, शादाब खान और वहाब रियाज का तीन दिनों में दूसरी बार COVID-19 टेस्ट नेगेटिव पाया गाय है। यह खिलाड़ी अब इंग्लैंड में पाकिस्तानी टीम में शामिल होने के लिए योग्य हो गए हैं।

पीसीबी ने बताया कि 26 जून को पहली बार नेगेटिव पाए जाने के बाद 29 तारीख को इन खिलाड़ियों का एक बार फिर टेस्ट हुआ जिसमें ये सभी खिलाड़ी फिर से नेगेटिव मिले। साथ ही उन्होंने कहा कि वह अब इन सभी खिलाड़ियों के इंग्लैंड जाने की व्यवस्था करेगा। हालांकि पीसीबी ने अभी हैदर अली, हारिस रऊफ, काशिफ भट्टी और इमरान खान की रिपोर्ट की कोई जानकारी नहीं दी है। बता दें, 26 जून को हुए टेस्ट में ये खिलाड़ी एक बार फिर पॉजिटिव पाए गए थे।

ये भी पढ़ें - बड़ा खुलासा! ग्रेग चैपल नहीं बल्कि इस खिलाड़ी के कहने पर इरफान पठान ने की थी नंबर तीन पर बल्लेबाजी

इंग्लैंड दौरे पर पहुंची पाकिस्तान खिलाड़ियों की लिस्ट कुछ इस प्रकार है - अहजहर अली ( टेस्ट कप्तान), बाबर आजम (टेस्ट उपकप्तान/ वनडे-टी-20 कप्तान), इमाम उल हक, आबिद अली, असद सफीक, फहीम असरफ, फवाद आलम, इफ्तकार अहमद, इमाद वीसम, खुशदिल शाह, मोहम्मद अब्बास, मूसा खान, नसीम शाह, रोहील नजीर, सरफराज अहमद, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, सोहेल खान, उस्मान सिनवारी और यासिर शाह।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X