1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम के कोच बने ऑस्ट्रेलिया के डेविड हेम्प

पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम के कोच बने ऑस्ट्रेलिया के डेविड हेम्प

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने ऑस्ट्रेलिया के डेविड हेम्प को राष्ट्रीय महिला टीम का कोच नियुक्त किया।  

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 02, 2020 8:22 IST
पाकिस्तान महिला...- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम के कोच बने ऑस्ट्रेलिया के डेविड हेम्प 

कराची। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने ऑस्ट्रेलिया के डेविड हेम्प को राष्ट्रीय महिला टीम का कोच नियुक्त किया। वह पाकिस्तान की महिला टीम के लिये नियुक्त दूसरे विदेशी कोच होंगे। न्यूजीलैंड के मार्क कोल्स टीम के पहले विदेशी कोच थे लेकिन पिछले साल पारिवारिक कारणों से उन्होंने पद छोड़ दिया था।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को कहा कि हेम्प को एक मजबूत और पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया के बाद नियुक्त किया गया जिसमें कई विदेशी और स्थानीय योग्य उम्मीदवारों ने भाग लिया था।

IPL 2020 : कप्तान रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को दिया पंजाब के खिलाफ मिली जीत का श्रेय

हेम्प इससे पहले 2015 और 2020 के बीच ऑस्ट्रेलिया की महिला बिग बैश लीग में मेलबर्न स्टार्स और विक्टोरियाई महिला क्रिकेट टीमों को कोचिंग दे चुके हैं और वह बरमुडा और ग्लेमोर्गन के पूर्व कप्तान भी हैं। ग्लेमोर्गन, फ्री स्टेट और वारविकशर के लिये 271 प्रथम श्रेणी मैच खेल चुके हेम्प ने 15,000 से ज्यादा रन बनाये हैं। 

हेम्प के कोच बनने के बाद उम्मीद है कि पाकिस्तान महिला टीम की रैंकिंग में सुधार होगा जो COVID-19 महामारी के कारण लगभग एक साल से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट दूर है।

KXIP vs MI : मुंबई से मैच हारने के बाद राहुल को खली ऑलराउंडर की कमी, ऑरेंज कैप छिन जाने पर कही ये बात

हेम्प 2006 से 2009 तक 22 वनडे मैचों में बरमूडा का प्रतिनिधित्व किया है और वह एक क्वालिफाईड यूके लेवल 4 कोच हैं। वह न्यूजीलैंड के मार्क कोल्स के बाद दूसरे विदेशी हैं जिन्हें पाकिस्तानी महिला टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X