Monday, May 06, 2024
Advertisement

दो साल बाद इस बल्लेबाज ने पाकिस्तान टीम में की वापसी मगर बनाया बेहद ही शर्मनाक रिकॉर्ड

पाकिस्तान के लाहौर में  खेले गए पहले अंतराष्ट्रीय टी-20 मुकाबले में अकमल शून्य पर आउट हो गए।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 07, 2019 7:10 IST
Umar Akmal- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE Umar Akmal

पाकिस्तान की टीम में लगभग दो साल के बाद वापसी करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज उमर अकमल ने अपने नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड बना लिया है। जिसके बारें में उन्होंने कभी नहीं सोचा होगा।

पाकिस्तान के लाहौर में 10 साल बाद खेले गए पहले अंतराष्ट्रीय टी-20 मुकाबले में अकमल शून्य पर आउट हो गए। नुवान प्रदीप ने उन्हें शून्य पर चलता किया। इस तरह अकमल के शून्य पर आउट होते ही वो सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। ये 9वीं बार था जब उमर अकमल शून्य पर आउट हुए। 

इस तरह अकमल ने टी20 क्रिकेट में 9वीं बार आउट होकर पाकिस्तान के ही बूम-बूम कहे जाने वाले पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। अफरीदी टी20 क्रिकेट में 8 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं। वहीं, सबसे ज्यादा बार श्रीलंका के पूर्व तूफानी सलामी बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान का नाम आता है। दिलशान टी20 क्रिकेट में 10 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं। जबकि 9वीं बार की बात करें तो उमर अकमल के साथ आयरलैंड के केविन ओ ब्रायन और न्यूजीलैंड के ल्युक राईट भी उनके साथ दूसरे पायदान पर मौजूद हैं। 

बता दें कि अकमल ने अपना आखिरी टी-20 जिम्वाम्बे के खिलाफ 2016 अबू धाबी में खेला था। पहले टी-20 मैच में  श्रीलंका ने पाकिस्तान को 64 रन से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने पांच विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान की टीम 101 रन पर ही सिमट गई।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement