Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कोरोना संकट के बीच पाकिस्तान की महिला खिलाड़ी सना ने क्रिकेट को कहा अलविदा

कोरोना वायरस महामारी के बीच पाकिस्तान क्रिकेट से बड़ी खबर आई है। पाकिस्तान की महिला क्रिकेटर सना मीर ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 25, 2020 16:24 IST
Pakistan Women allrounder Sana Mir has announced her...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Pakistan Women allrounder Sana Mir has announced her retirement from international cricke

कोरोना वायरस महामारी के बीच पाकिस्तान क्रिकेट से बड़ी खबर आई है। पाकिस्तान की महिला क्रिकेटर सना मीर ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। सना पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की कप्तान भी रह चुकी हैं। इस रिटायरमेंट के साथ ही सना मीर का 15 साल का करियर पर विराम लग गया है। 34 साल की मीर ने पाकिस्तान की ओर से दिसंबर 2005 में इंटरनेशनल डेब्यू किया था और अपना आखिरी वनडे मुकाबला नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था।

सना मीर ने पाकिस्तान के लिए 226 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। इसमें 137 मैचों में उन्होंने कप्तानी की। सना ने 120 वनडे मैचों में 3 अर्धशतक की मदद से 1630 जबकि 106 टी-20 मैचों में 802 रन बनाए। सना पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने वाली तीसरी खिलाड़ी हैं। गेंदबाजी की बात करें तो उनके नाम वनडे में 151 और टी-20 में 105 विकेट दर्ज हैं।

एक बयान में सना ने कहा, ‘‘पिछले कुछ महीने में मुझे सोचने का मौका मिला। मुझे लगता है कि यह सही समय है। मैने खेल और अपने देश को अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है।’’ मीर ने कहा ,‘‘मैं तमाम सहयोगी स्टाफ, खिलाड़ियों, मैदान स्टाफ और पीछे से सहयोग देने वाले सभी की शुक्रगुजार हूं। मैं अपने परिवार और सरपरस्तों को भी धन्यवाद देती हूं जिन्होंने बिना शर्त मुझे सहयोग दिया और पाकिस्तान की नुमाइंदगी करने का मेरा सपना पूरा किया।’’ 

(With PTI Inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement