Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हैरिस ने अपनी सफलता के पीछे इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का बताया हाथ

ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी बिग बैश टी 20 लीग ( बीबीएल ) में अपनी गेंदबाजी से धमाल मचाने वाले पाकिस्तान के युवा गेंदबाज हैरिस रउफ ने ग्लेन मैक्सवेल की जमकर तारीफ की है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 11, 2020 19:56 IST
Harris Rauf- India TV Hindi
Image Source : GETTY Harris Rauf

लाहौर| क्रिकेट के मैदान में या मैदान के बाहर हर एक खिलाड़ी किसी ना किसी को अपना प्रेरणा स्त्रोत या फिर उसे अपने जीवन में काफी वरीयता देता है।  इसी बीच ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी बिग बैश टी 20 लीग ( बीबीएल ) में अपनी तेज गेंदबाजी से धमाल मचाने वाले पाकिस्तान के युवा गेंदबाज हैरिस रउफ ने ग्लेन मैक्सवेल की जमकर तारीफ की है। एक ही टीम मेलबर्न स्टार्स से खेलने वाले टीम के कप्तान मैक्सवेल की तारीफ में रउफ ने कहा कि मैक्सवेल ने उन्हें वो आत्मविश्वास दिया जिसकी वजह से वह बिग बैश लीग (बीबीएल) में सफल हो सके।

रउफ ने बताया कि मैक्सवेल ने कप्तान के तौर लीग में शुरू से लेकर आखिरी तक उनका साथ दिया और इसी वजह से वह अपने पहले बीबीएल में 20 विकेट ले सके। पाकपेशन डॉट नेट ने रउफ के हवाले से लिखा है, "मुझे लगता है कि कोच डेविड हसी और कप्तान ग्लेन मैक्सवेल का मेरे ऊपर जो आत्मविश्वास था उसी कारण मैं बीबीएल में अच्छा प्रदर्शन कर सका।"

उन्होंने कहा, "मैक्सवेल को मेरी गेंदबाजी के अंदर गजब का आत्मविश्वास था और मुझे वहां उपयोग में लिया गया जहां मैं टीम के लिए सबसे ज्यादा उपयोगी हो सकता था।"

रउफ ने साथ ही दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन के साथ बिताए गए समय के बारे में भी बात की। रउफ, स्टेन को अपना प्रेरणास्त्रोत मानते हैं। उन्होंने बताया कि स्टेन से उन्होंने कम समय में क्या सीखा।

ये भी पढ़ें : आखिर क्यों विराट कोहली को वेस्टइंडीज के इस गेंदबाज ने कहा था बच्चा, बताई ये वजह

रउफ ने कहा, "मैंने जब से क्रिकेट शुरू की है तब से स्टेन मेरे प्रेरणास्त्रोत रहे हैं। उनके साथ एक ही बीबीएल टीम में रहना मेरे लिए काफी शानदार अनुभव रहा। मैं उनसे मिलकर काफी खुश था। मैं आपसे कह सकता हूं कि वह बेहतरीन शिक्षक हैं। उन्होंने मुझे नेट्स में टिप्स दिए और मेरे खेल को लेकर सलाह भी दी।"

बता दें कि कोरोना वायरस के चलते सभी प्रकार के खेलों को स्थगित या रद्द किया जा चुका है। जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया में भी क्रिकेट पूरी तरह से ठप्प पड़ा हुआ है और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बोर्ड इस साल के अंत में टी20 विश्वकप की मेजबानी को लेकर प्रयासरत है।

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड दौर पर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेल सकता है पाकिस्तान, 18 मई को होगा फैसला

( With input ians )

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement