Friday, March 29, 2024
Advertisement

आखिर क्यों विराट कोहली को वेस्टइंडीज के इस गेंदबाज ने कहा था बच्चा, बताई ये वजह

कोहली ने विलियम्स की गेंद पर पहले चौका उसके बाद एक शानदार छक्का मारकर पर्ची काटने के अंदाज में जश्न मनाया और उन्हें मूहंतोड़ जवाब दिया था।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: May 11, 2020 17:13 IST
Kesrick Williams and Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY Kesrick Williams and Virat Kohli

क्रिकेट के मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों के जश्न मनाने का अलग-अलग अंदाज फैंस को खूब पसंद आता रहा है। विश्व क्रिकेट में वेस्टइंडीज के खिलाड़ी अपने जश्न के लिए भी खूब मशहूर हैं। ऐसे ही खिलाड़ी हैं तेज गेंदबाज केसरिक विलियम्स जो कि नोट बुक सेलिब्रेशन मनाने के लिए जाने जाते हैं। विलियम्स का यह अंदाज कैरेबियन प्रीमियर लीग में खूब चर्चा में था। हालांकि उनका यह अंदाज भारतीय कप्तान विराट कोहली के सामने फीका पड़ गया जब उन्होंने उन्होंने एक टी 20 मैच में विलियम्स की गेंद पर शानदार बल्लेबाजी कर उन्ही के अंदाज में जश्न मानाकर करारा जवाब दिया था।

गौरतलब है कि साल 2019 में हैदराबाद में खेले गए पहले टी20 मैच के 16वें ओवर में विलियम्‍स की दूसरी गेंद पर चौका जड़ने के बाद अगली ही गेंद पर छक्‍का जड़ा। जिसके बाद भारतीय कप्तान ने विलियम्‍स के स्‍टाइल में ही उनको जवाब दिया। क्योंकि 2 साल पहले विलियम्स ने उन्हें आउट करके इसी अंदाज में जश्न मनाया था। हलांकि इसके बाद दूसरे टी20 मैच में विराट कोहली जब 19 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे तब केसरिक की गेंद पर वो सिमंस के हाथों कैच आउट हो गए। विराट के आउट होने के बाद ऐसा लगा कि केसरिक पिछले मैच का बदला जरूर लेंगे पर ऐसा हुआ नहीं। विराट के आउट होने के बाद उन्होंने अपनी उंगली अपने मुंह पर रखा और चुप रहने का इशारा करने लगे। वो शायद ये कहना चाह रहे थे कि इस बार विराट से कोई पंगा नहीं। उन्हें आउट होकर मैदान के बाहर जाने दो।

जिसके बारे में अब विलियम्स ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नेटवर्क 360 में बात करते हुए कहा, "विराट कोहली पहले व्यक्ति हैं, जिनके सामने जमैका में मैंने ‘नोटबुक सेलिब्रेशन’ किया, मैंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि मेरे फैंस को ये काफी पसंद था। लेकिन कोहली ने इसे इस तरह से नहीं देखा।"

विलियम्स ने आगे कहा, "मैच खत्म होने के बाद जब मैं कोहली से हाथ मिलाने गया तो उन्होंने कहा शानदार गेंदबाजी लेकिन आपका सेलिब्रेशन नहीं पसंद आया।  इस तरह ये मामला वही ठंडा पड़  गया लेकिन मुझे उनके खिलाफ खेलना अच्छा लगा’, वह दुनिया का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है। उसके बाद हम अपने अलग रास्ते चले गए।“

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड दौर पर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेल सकता है पाकिस्तान, 18 मई को होगा फैसला

इसके बाद विलीयम्स ने पिछले साल के बारे में कहा, " जैसे ही कोहली मैदान में आये उन्होंने मुझसे कहा कि आज की रात यहाँ पर तुम्हारा नोटबुक सेलिब्रेशन काम नहीं करने वाला है। तुम देख लेना।"

इस घटना के बाद विलियम्स ने बताया, "मैं कोहली से ये सुनकर बिल्कुल आश्चर्यचकित हो गया था कि ये सेलिब्रेशन साल 2017 से दोबारा वापस आ गया है। उसके बाद मेरी हर गेंद पर कोहली बच्चे की तरह कुछ न कुछ बोल रहे थे, मैंने उनसे शांत रहने को कहा। "

उसके बाद विलियम्स ने कहा, "उस मैच में कोहली ने मेरे खिलाफ काफी अच्छी बल्लेबाजी की क्योंकि वो मेरे दिमाग से खेल रहे थे। वो मेरे दिमाग में बस गए थे इसलिए उन्होंने उस मैच में मेरी गेंदों को बहुत मारा।"

यह भी पढ़ें- नुकसान की भरपाई के लिए दो टीम बनाकर बीसीसीआई कर सकता है क्रिकेट को बहाल

इस तरह पहले मैच के बाद दूसरे मैच में कोहली का विकेट लेने के बारे में विलियम्स ने कहा, " अगले मैच की फ्लाइट में मैं कोहली को देख रहा था और सोच रहा था कि आपको तो मैं अगले मैच में जरूर आउट करूंगा। तब दूसरे मैच में मैंने उन्हें दो ओवर काफी कसी हुई गेंदबाजी कि और इन 12 गेंदों में वो सिर्फ एक छक्का मार पाए।"

विलियम्स ने अंत में कहा, "इस तरह एक छक्का मारने के बाद कोहली जश्न मना रहे थे मगर मैच होने के बाद हम दोनों ने एक दोस्त की तरह हाथ मिलाया। वो काफी प्रोफेशनल खिलाड़ी है मैदान के बाहर उसका अंदर जैसा व्यवहार बिल्कुल नहीं रहता है। हम दोनों अभी दोस्त की तरह हैं।“

ये भी पढ़ें - शेन वार्न ने की 'बैगी ग्रीन' को लेकर ऑस्ट्रेलियाई अंधभक्ति की आलोचना

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement