1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पीसीबी ने अपने आगामी कार्यक्रम का किया एलान, आयरलैंड के साथ टी-20 सीरीज से होगी शुरुआत

पीसीबी ने अपने आगामी कार्यक्रम का किया एलान, आयरलैंड के साथ टी-20 सीरीज से होगी शुरुआत

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने आगामी 2020-2021 सीजन के लिए शेड्यूल का एलान कर दिया। इस सार आयरलैंड के खिलाफ पाकिस्तानी टीम अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 13, 2020 16:21 IST
Pakistan, PCB, FTP, Asia Cip, T20 World Cup, Ireland- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES pakistan Cricket team

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने साल 2020-2021 के लिए अपने सेंट्रेल कॉन्ट्रैक्ट का एलान कर दिया है। इसके साथ ही पीसीबी ने अलगे साल अप्रैल तक के लिए अपने घरेलू और विदेशी दौरे के क्रिकेट सीरीज का भी धोषणा कर दी है। कोरोना वायरस महामारी के कारण पूरी दुनिया में क्रिकेट आयोजन बंद पड़े हुए हैं। हालांकि इसके बावजदू पाकिस्तान ने इस साल जुलाई में आरलैंड के खिलाफ दो टी-20 मैचों सीरीज के लिए अपनी योजना को निर्धारित किया है।

इसके अलावा पीसीबी के एफटीपी में पाकिस्तानी टीम जुलाई से सितंबर के बीच इंग्लैंड का दौरा करेगी। इग्लैंड दौरे पर पाकिस्तान को तीन टेस्ट और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है।  

वहीं सितंबर में ही पाकिस्तान को एशिया कप टी-20 टूर्नामेंट की मेजबानी करनी है।

यह भी पढ़ें-  बाबर आजम बने पाकिस्तान वनडे क्रिकेट टीम के नए कप्तान

एशिया कप टी-20 टूर्नामेंट के बाद पाकिस्तान ने अपने एफटीपी में साउथ अफ्रीका के दौरे को शामिल किया है। इस दौरे पर टीम को तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है। पाकिस्तान की टीम साउथ अफ्रीका दौरे पर सिंतबर के आखिर में जाएगी।

इसके बाद टीम को आईसीसी टी-20 विश्व कप में शामिल होना है। आईसीसी टी-20 विश्व कप का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नंबवर में किए जाने की योजना है। वहीं विश्व कप समाप्त होने के बाद पाकिस्तानी टीम को अपने घर में जिमबाब्वे के खिलाफ तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है। 

वहीं इसके बाद नंबवर-दिसंबर में पाकिस्तानी टीम न्यूजीलैंड का दौरा करेगी। इस दौरे पर टीम को दो टेस्ट और तीन टी-20 मैच खेलने हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम साल 2021 की शुरुआत साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज से करनी है। पाकिस्तान के एफटीपी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट और तीन टी-20 मैच होगा जिसकी मेजबानी पाकिस्तान अपने घर में करेगी जो कि जनवरी-फरवरी 2021 में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें- जोफ्रा आर्चर ने अपने सबसे बुरे दौर को किया याद, डॉक्टरों ने भी मान ली थी हार

वहीं मार्च में पाकिस्तानी टीम का कोई कार्यक्रम नहीं है जबकि अप्रैल में टीम जिमबाब्वे के दौरे पर जाएगी। इस दौरे पर टीम को दो टेस्ट और तीन टी-20 मैच खेलना है।

हालांकि पाकिस्तान ने अपने एफटीपी में मैच की तारीखों और जगह का एलान नहीं किया है। ऐसे में यह संभव है कि एफटीपी में फेर बदल हो सकता है।

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X