Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL 2020: कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने किया खुलासा, इस वजह से पीयूष चावला पर सीएसके ने लगाया बड़ा दांव

सीएसके के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि नीलामी में उनकी टीम ने लेग स्पिनर पीयूष चावला पर इसलिए बड़ी बोली लगाई क्योंकि उनके संबंध कप्तान धोनी के साथ बेहतर हैं और साथ ही वह एक अच्छे गेंदबाज भी हैं।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: December 19, 2019 21:10 IST
Stephen Fleming,Piyush Chawla,ms dhoni,Mahendra Singh Dhoni,IPL auction,ipl 2020 auction- India TV Hindi
Image Source : BCCI Piyush Chawla

चेन्नई सुपरकिंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने लेग स्पिनर पीयूष चावला को खरीदने के पीछे की एक खास वजह बताई है। नीलामी में पीयूष को खरीदने के बाद फ्लेमिंग ने कहा उन्हें अपनी टीम में शामिल करने के लिए हम आखिर तक मोर्चा संभाल रखा था। इसके पीछे की खास वजह है यह है कि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से उनके बहुत अच्छे संबंध हैं और इसके अलावा वह अच्छे स्पिनर भी हैं। 

चावला को चेन्नई सुपरकिंग्स ने 6.75 करोड़ रूपये में अपनी टीम से जोड़ा। फ्लेमिंग ने कहा कि यह सोचा समझा फैसला है क्योंकि चेन्नई में चेपक का विकेट धीमा है। 

उन्होंने कहा, ‘‘हमने उसके लिये मोर्चा संभाले रखा और निश्चित तौर पर कप्तान के उसके साथ बहुत अच्छे संबंध हैं। वह साबित कर चुका है कि वह बेहतरीन लेग स्पिनर हैं। वह कर्ण शर्मा से भिन्न तरह के गेंदबाज है। ’’ 

चावला का इस नीलामी पूल में 1 करोड़ का बेस प्राइज था। इस बेस प्राइज की बोली में सीएसके और पंजाब के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली।

आईपीएल के इतिहास में यह उनकी तीसरी टीम है। पीयूष के आने से टीम की स्पिन गेंदबाजी को और मजबूती मिलेगी। टीम के पास पहले से हरभजन सिंह, इमरान ताहिर और रविन्द्र जडेजा जैसे स्पिन गेंदबाज मौजूद हैं।

आईपीएल 2018 में भी सीएसके ने पीयूष को अपनी टीम में खरीदा था लेकिन केकेआर ने राईट टू मैच कार्ड का इस्तेमाल कर अपनी टीम में शामिल कर लिया था। हालांकि पिछला सीजन उनके लिए कुछ खास नहीं था और 13 मैचों में 8.96 की इकॉनमी से रन देकर उन्होंने 10 बल्लेबाजों को आउट किया था।

पीयूष चावला आईपीएल के इतिहास में तीसरे सबसे सफल गेंदबाज हैं। उनके नाम 157 मैचों में उनके नाम 150 विकेट दर्ज हैं। आईपीएल 2008 से 2013 तक वह किंग इलेवन पंजाब वहीं 2014 से 2018 तक कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम का हिस्सा थे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement