Sunday, May 26, 2024
Advertisement

IND vs ENG : प्रसिद्ध कृष्णा ने बताया, इस प्लान से डेब्यू मैच में घातक गेंदबाजी से वो रच पाए इतिहास

अपने करियर का पहला वनडे मैच खेलने वाले प्रसिद्द कृष्णा ने घातक गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट चटकाए। जिससे ना सिर्फ टीम इंडिया ने मैच में वापसी की बल्कि अंत में जीत भी हासिल की।

Written by: India TV Sports Desk
Updated on: March 23, 2021 23:14 IST
Prasidh Krishna - India TV Hindi
Image Source : GETTY Prasidh Krishna 

भारत और इंग्लैंड के बीच पुणे में खेले जाने वाले सीरीज के पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ 66 रनों से जीत दर्ज की। इस मैच में अपने करियर का पहला वनडे मैच खेलने वाले प्रसिद्द कृष्णा ने घातक गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट चटकाए। जिससे ना सिर्फ टीम इंडिया ने मैच में वापसी की बल्कि अंत में जीत भी हासिल की। 

भारत ने पहले खेलते हुए शिखर धवन 98, लोकेश राहुल नाबाद 62, क्रुणाल पांड्या नाबाद 58 और कप्तान विराट कोहली के 56 रनों की बदौलत 50 ओवरों में इंग्लैंड के सामने 318 रनों का लक्ष्य रखा। जिसके जवाब में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो ने शुरू में भुवनेश्वर कुमार और प्रसिद्द कृष्णा के खिलाफ जमकर रन बटोरे। जिसके चलते पहले विकेट के लिए 135 रनों की साझेदारी हुई। हालांकि इसके बाद कृष्णा ने दूसरे स्पेल में वापसी करते हुए 4 विकेट ले डाले। जिसमें करियर के रूप में उन्होंने जेसन रॉय को 46 रन पर पवेलियन भेज पहला विकेट लिया। 

इस तरह वनडे डेब्यू मैच में भारत की तरफ से 4 विकेट लेने वाले वो पहले भारतीय गेंदबाज भी बने। ऐसे में डेब्यू मैच में इतिहास रचने के बाद कृष्णा ने अपने प्लान के बारे में कहा, "मैच में पहले अच्छी शुरुआत नहीं हुई थी और मुझे अपने तीसरे ओवर में समझ आ गया था कि इस पिच पर आगे गेंदबाजी करने से कुछ नहीं होने वाला है। जिसके बाद मैंने गुड लेंथ पर गेंद को हिट करना शुरू किया। जिससे मुझे सफलता मिली।"

RSA vs PAK : शरजील खान को दक्षिण अफ्रीकी दौरे से पहले फिट होने की उम्मीद

वहीं अपनी सफलता में आईपीएल को भी श्रेय देते हुए कृष्णा ने आगे कहा, "आईपीएल से मुझे काफी सफलता मिली।  मैं ‘हिट द डेक’ गेंदबाज के तौर पर पहचान बनाना चाहता हूं जो टीम की जरूरत के मुताबिक साझेदारी तोड़ सके। लेकिन 10 ओवर के कोटे में आपको कम बैक करना होता है। इसलिए मैंने डेक पर गेंद को हिट करना जारी रखा। जिसके चलते मैं ओपनिंग साझेदारी को तोड़ने में कामयाब रहा। क्योंकि उस समय टीम को उनकी ( रॉय-बेयरस्टो ) पार्टनरशिप टूटने की काफी जरूरत थी। इस तरह अगर एक विकेट मिल जाता है तो फिर बाद में चीजें बदलना शुरू हो जाती है।"

आईसीसी महिला टी-20 रैंकिंग में नंबर-1 बनी शैफाली वर्मा, ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी को छोड़ा पीछे

बता दें कि कृष्णा ने अपने डेब्यू मैच में 8.1 ओवर गेंदबाजी करते हुए 54 रन देकर चार विकेट लेकर उसे यादगार बना लिया। वहीं भारत ने अब तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement