Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IND vs ENG : हार के बाद प्रसिद्ध कृष्णा ने बताई अपनी कमजोरी, जिसमें करना चाहते हैं सुधार

भारतीय तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने माना हम और अच्छी गेंदबाजी कर सकते थे। मगर इसका पूरा क्रेडिट इंग्लैंड के बल्लेबाजों को जाता है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: March 27, 2021 8:14 IST
Prasidh Krishna - India TV Hindi
Image Source : GETTY Prasidh Krishna 

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन मैदान पर खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में भारत को 6 विकेट से हरा दिया। जिसमें इंग्लैंड की तरफ से जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स ने ना सिर्फ शानदार पारियां खेली बल्कि टीम को जीत के करीब भी पहुंचाया। इस तरह मैच में 337 रनों के विशाल स्कोर को डिफेंड ना कर पाने वाले युवा भारतीय तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने माना हम और अच्छी गेंदबाजी कर सकते थे। मगर इसका पूरा क्रेडिट इंग्लैंड के बल्लेबाजों को जाता है। जिस तरह से उन्होंने विकेट पर शानदार बल्लेबाजी की। 

गौरतलब है कि भारत के द्वारा मिले 337 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरे इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो के बीच ओपनिंग विकेट के लिए एक बार फिर 110 रनों की साझेदारी हुई। जिसमें रॉय 55 रन बनाकर रोहित शर्मा द्वारा रन आउट हुए। इसके बाद क्रीज पर बेन स्टोक्स बल्लेबाजी करने आए। जिससे स्टोक्स और बेयरस्टो के बीच मैच जिताऊ 175 रनों की साझेदारी हुई। इस दौरान बेयरस्टो ने 124 रन तो स्टोक्स ने 99 रनों की पारी खेली। जिससे इंग्लैंड ने आसानी से मैच को अपने नाम कर लिया। 

ये भी पढ़े -IND v ENG, 2nd ODI : जॉनी बेयरस्टो ने धमाकेदार अंदाज में जड़ा वनडे करियर का 11वां शतक 

वहीं मैच के 37वें ओवर में दो विकेट लेने वाले प्रसिद्द कृष्णा ने हार के बाद प्रेसवार्ता में कहा, "हमारे पास हमारी योजनाएं थीं और हम इस बारे में बात करते हैं कि हम चीजों को कैसे निष्पादित करना चाहते हैं। मैं यह कहना चाहता हूं कि हमने अपनी पूरी कोशिश की, हमारे पास कुछ मौकें आए लेकिन हम शायद उन्हें भुना नहीं पाए। हालांकि इसके बावजूद हमें इंग्लैंड को उनकी जीत का क्रेडिट देना चाहिए। जिस तरह से उन्होंने मैच में खेला। हाँ, बिल्कुल मैच में 100 प्रतिशत सुधार की जगह थी। जैसा कि मैंने कहा हम अच्छी गेंदबाजी कर सकते थे। मगर हमे क्रेडिट इंग्लैंड को देना होगा।"

वहीं कृष्णा ने वनडे क्रिकेट के दो मैचों के अनुभव के बारे में कहा, "वनडे क्रिकेट में अब सिर्फ 4 खिलाड़ी ही बाहर रहते हैं। ऐसे में बल्लेबाज जमकर गेंदबाजों पर बरसते हैं। अपनी गेंदबाजी की बात करूं तो मेरा भी प्लान के अनुसार एक्जीक्यूशन ( निष्पादन ) और बेहतर हो सकता था। हाँ हमने गलतियां की है। लेकिन उन्होंने ( इंग्लैंड ) शानदार बल्लेबाजी भी की है।" 

ये भी पढ़े - IND vs ENG : बेन स्टोक्स को नॉटआउट देने पर हो रही है थर्ड अंपायर की आलोचना, युवराज सिंह ने भी कही ये बात 

अंत में प्रसिद्ध ने अपनी गेंदबाजी की कमजोरी और उसमें सुधार  के बारे में कहा, "व्यक्तिगत रूप से मैं बेहतर शुरुआत करना चाहूंगा। मैं नई गेंद से गेंदबाजी में सुधार करना चाहता हूँ। जिसके लिए वापस जाकर नई गेंद पर काफी काम करना चाहूँगा।"

बता दें कि तीन मैचों की सीरीज अभी 1-1 से बराबर है। ऐसे में सीरीज का अंतिम मैच 28 मार्च को पुणे स्टेडियम में खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement