Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IPL 2020 : कोलकाता नाइट राइडर्स से एक बार फिर जुड़े 48 साल के प्रवीण तांबे

प्रवीण तांबे भले ही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से नहीं खेल पाएंगे, लेकिन KKR ने उन्हें अपने सपोर्ट स्टाफ में शामिल किया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: September 13, 2020 15:07 IST
IPL 2020 : कोलकाता नाइट...- India TV Hindi
Image Source : BCCI IPL 2020 : कोलकाता नाइट राइडर्स से एक बार फिर जुड़े 48 साल के प्रवीण तांबे

प्रवीण तांबे भले ही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से नहीं खेल पाएंगे, लेकिन KKR ने उन्हें अपने सपोर्ट स्टाफ में शामिल किया है। केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर ने पुष्टि की है कि टीम को IPL 2020 के लिए तैयार करने में मदद करने के लिए ताम्बे यूएई में फ्रेंचाइजी से जुड़ेंगे।

प्रवीण तांबे ने पिछले साल आईपीएल 2020 की नीलामी में किसी फ्रेंचाइजी द्वारा चुना जाने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने थे। केकेआर ने अनुभवी स्पिनर को 20 लाख रुपये में खरीदा था। हालाँकि, तांबे को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने IPL में खेलने से रोक दिया था क्योंकि वो अबु धाबी में एक अमान्य टी10 लीग में खेले थे।

ENG v AUS 2nd ODI : कब, कहाँ, कैसे और किस चैनल पर देखें Live Streaming व Telecast

IPL से बाहर किए जाने के बाद तांबे ने इस साल रिटायरमेंट का ऐलान किया था ताकि वो कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) में हिस्सा ले सके। प्रवीण तांबे इस सीजन की चैंपियन शाहरुख खान की टीम ट्रिनबैगो नाइट राइडर्स (टीकेआर) की ओर से खेलते नजर आए थे। CPL 2020 में तांबे को 3 मैच खेलने का मौका मिला जिसमें उन्होंने 3 विकेट अपने नाम किए थे। इस तरह तांबे कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) में खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने थे।

KKR के सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा कि ट्रिनबागो नाइट राइडर्स को प्रवीण थम्बे का उत्साह पसंद आया और इसी वजह से उन्हें आईपीएल 2020 के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स में जोड़ा गया। केकेआर के सीईओ ने खुलासा किया कि UAE की स्पिन फ्रैंडली विकेटों की तैयारी के लिए तांबे अनुभव टीम के काफी काम आएगा।

CSK के कप्तान के तौर पर धोनी नहीं बल्कि सहवाग थे पहली पसंद, पूर्व क्रिकेटर ने किया खुलासा

गौरतलब है कि इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आगाज 19 सितंबर से अबु धाबी में होगा। सीजन का पहला मैच डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में 3 नवंबर तक 56 लीग मैच खेले जाएंगे और इसके बाद प्लेऑफ के मुकाबलों का आयोजन होगा। हालांकि प्लेऑफ का कार्यक्रम अभी जारी नहीं किया गया है लेकिन टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाना तय है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement