Thursday, March 28, 2024
Advertisement

कोविड और चोटों से तैयारियों पर असर पड़ा: हरमनप्रीत कौर

हरमनप्रीत को भरोसा है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 श्रृंखला में लय हासिल कर लेंगी।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: July 08, 2021 20:36 IST
preparations got affected by covid and injuries says...- India TV Hindi
Image Source : GETTY preparations got affected by covid and injuries says harmanpreet kaur

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने बल्लेबाजी में लंबे समय से चल रही अपनी खराब फॉर्म के लिए कोविड-19 संक्रमण से उबरने और इस साल ग्रोइन की चोट के कारण तैयारी की कमी को जिम्मेदार ठहराया।

सीनियर बल्लेबाज हरमनप्रीत को भरोसा है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार से यहां शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 श्रृंखला में लय हासिल कर लेंगी।

विश्व कप 2017 के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 171 रन की पारी खेलने वाली हरमनप्रीत इसके बाद से लय हासिल करने के लिए जूझ रही हैं और तब से उन्होंने एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय शतक नहीं जड़ा है। टी20 मुकाबलों में भी वह नवंबर 2018 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 103 रन के बाद अर्धशतक जड़ने में नाकाम रही हैं।

हरमनप्रीत ने पहले टी20 की पूर्व संध्या पर वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा, "मैं ऐसी खिलाड़ी हूं जिसे रोज ट्रेनिंग करना पसंद है, जिसे रोजाना कड़ी मेहनत करना पसंद है लेकिन कोविड और चोटों के कारण मुझे तैयारी का अधिक समय नहीं मिला।"

उन्होंने कहा, "ये बहाने नहीं हैं लेकिन यह सच्चाई है जिसका मैंने सामना किया। यह एक अच्छी पारी की बात है और निश्चित तौर पर इसके बाद मैं लय में लौट आऊंगी।"

हरमनप्रीत ग्रोइन की चोट के कारण मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रृंखला में नहीं खेल पाई थी और इसके तुरंत बाद वह कोविड-19 से संक्रमित भी हो गई।

इंग्लैंड के खिलाफ ड्रॉ समाप्त हुए एकमात्र टेस्ट में हरमनप्रीत चार और आठ रन ही बना पाई जबकि इसके बाद तीन एक दिवसीय मैच में उन्होंने एक, 19 और 16 रन की पारियां खेली।

हरमनप्रीत ने कहा, "पांच पारियों के बाद मैं समझ गई हूं कि कहां और कैसे सुधार करना है। निश्चित तौर पर टी20 में आपको मेरी तरफ से अलग नजरिया दिखेगा।"

उन्होंने कहा, "फिलहाल मैं अच्छा महसूस कर रही हूं, शारीरिक रूप से फिट हूं लेकिन मुझे सिर्फ नेट पर अधिक समय की जरूरत है। मैं सिर्फ इतना ही कह सकती हूं।"

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू एक दिवसीय श्रृंखला के दौरान लगी चोट के संदर्भ में हरमनप्रीत ने कहा, "यह ग्रोइन के दाहिने हिस्से में लेवल चार की चोट थी जो मैच खेलने के दौरान बायीं ओर भी हो गई क्योंकि एक दिवसीय लंबा प्रारूप है।"

अप्रैल में वायरस से संक्रमित होने के कारण भारतीय कप्तान का रिहैबिलिटेशन भी प्रभावित हुआ।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आप चीजों को आसानी से नहीं ले सकते : हरमनप्रीत

लय भारतीय टीम के पास होगी जिसने एक दिवसीय श्रृंखला गंवाने के बाद तीसरे और अंतिम मुकाबले में इंग्लैंड को चार विकेट से हराकर मनोबल बढ़ाने वाली जीत दर्ज की।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement