Friday, April 19, 2024
Advertisement

Ind vs Eng : राष्ट्रपति और गृहमंत्री ने खिलाड़ियों से की मुलाकात, 100वें टेस्ट के लिए ईशांत शर्मा को किया सम्मानित

इंग्लैंड के मुकाबले से पहले कप्तान विराट कोहली ने एक-एक कर टीम के सभी खिलाड़ियों का राष्ट्रपति और गृहमंत्री से परिचय कराया।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: February 24, 2021 16:00 IST
Ishant sharma, cricket, sports- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@CRICTELEGRAPH Ishant sharma

 

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच से पहले देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और गृहमंत्री अमित शाह टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को उनके 100वें टेस्ट मैच के लिए शुभकामना संदेश के साथ उन्हें सम्मानित भी किया।

इसके अलावा टीम के कप्तान विराट कोहली ने एक-एक कर टीम के सभी खिलाड़ियों का परिचय कराया। सिर्फ भारतीय टीम से ही नहीं राष्ट्रपति और गृहमंत्री ने इंग्लैंड खेमें से भी मिले। इस दौरान कप्तान जो रूट ने उन्हें नमस्ते किया और अपनी टीम के सभी खिलाड़ियों का परिचय कराया।

यह भी पढ़ें-  On This Day : सचिन ने जड़ा था वनडे में दोहरा शतक, पहली बार हुआ था कुछ ऐसा

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का यह तीसरा मुकाबला है। दोनों टीमों के बीच यह मैच पिंक बॉल से डे नाइट फॉर्मेट में खेला जा रहा है। यह पहली बार है जब भारत और इंग्लैंड की टीमें गुलाबी गेंद से एक दूसरे से भिड़ रही है।

भारतीय टीम गुलाबी गेंद से अपना तीसरा मैच खेल रही है। इससे पहले टीम ने बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुलाबी गेंद से मैदान पर उतर चुकी है, जिसमें उसे बांग्लादेश के खिलाफ जीत मिली थी जबकि ऑस्ट्रेलिया से उसे हार का सामना करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें-  भारत-इंग्लैंड के बीच डे-नाइट टेस्ट से पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे मोटेरा का उद्घाटन

इससे पहले सीरीज में अबतक कुल दो मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें से पहले मैच में मेहमान इंग्लैंड ने जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई थी लेकिन भारतीय टीम ने दमदार वापसी की और दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड को पटखनी देकर 1-1 से सीरीज को बराबर कर दिया है।

ऐसे में सीरीज का यह तीसरा मैच दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम हो गया है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिहाज से भी दोनों टीमें इस मैच में अपना पूरा दमखम लगाने को तैयार है। इस तरह देखा जाए तो सीरीज का यह तीसरा मैच काफी रोमांचक होने की उम्मीद है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement