Sunday, April 28, 2024
Advertisement

ENG v IND : इंग्लैंड रवाना होंगे पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव, BCCI ने दी जानकारी

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को चोटिल शुभमन गिल के रुप में टीम इंडिया में शामिल किया गया है।

IANS Reported by: IANS
Published on: July 26, 2021 13:29 IST
ENG v IND : इंग्लैंड रवाना...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES ENG v IND : इंग्लैंड रवाना होंगे पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव, BCCI ने दी जानकारी

मुम्बई| बीसीसीआई ने सोमवार को इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय टीम को लेकर कई ताजा अपडेट्स जारी किए हैं, जिनमें खिलाड़ियो की मौजूदा स्थिति का जिक्र है। इसके मुताबिक ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर चोटिल हैं और वह दौरे से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा, ऑलराउंडर सुंदर ने अपने दाहिने हाथ की बॉलिंग फिंगर में एक इंजेक्शन लिया था। हालांकि, उनकी रिकवरी में उम्मीद से ज्यादा समय लगेगा और वह गेंदबाजी के लिए फिट नहीं हैं। वह शेष दौरे से बाहर हो गए हैं।

अभ्यास मैच के पहले दिन तेज गेंदबाज अवेश खान के बाएं अंगूठे में चोट लग गई। उन्हें एक्स-रे के लिए ले जाया गया और परिणाम में फ्रैक्चर की पुष्टि हुई। उनकी चोट के आगे प्रबंधन के लिए एक विशेषज्ञ से सलाह ली गई। वह भारत के इंग्लैंड दौरे से बाहर हो गए हैं।

सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के दौरान अपनी पिंडली में दर्द का सामना किया। एमआरआई स्कैन से इसकी पुष्टि हुई। वह दौरे से बाहर हो गए हैं और भारत वापस आ गए हैं।

विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत दो नेगेटिव आरटी-पीसीआर टेस्ट के साथ कोविड19 से उबर चुके हैं। उन्होंने बीसीसीआई की मेडिकल टीम से मंजूरी के बाद आगामी टेस्ट सीरीज के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है।

बॉलिंग कोच बी अरुण, रिद्धिमान साहा और अभिमन्यु ईश्वरन ने लंदन में अपना सेल्फ आइसोलेशन पूरा कर लिया है और अब डरहम में टीम इंडिया से जुड़ गए हैं। अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को रिप्लेसमेंट के रूप में नामित किया है।

भारतीय टीम: रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मो. शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अभिमन्यु ईश्वरन, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement