Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

पृथ्वी शॉ ने दोहरा शतक जड़ते हुए विजय हजारे ट्रॉफी में रचा इतिहास

मुंबई के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने विजय हजारे ट्रॉफी में दोहरा शतक जड़ इतिहास रच दिया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 25, 2021 14:30 IST
पृथ्वी शॉ ने दोहरा शतक...- India TV Hindi
Image Source : SCREENSHOT पृथ्वी शॉ ने दोहरा शतक जड़ते हुए विजय हजारे ट्रॉफी में रचा इतिहास

मुंबई के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने विजय हजारे ट्रॉफी में दोहरा शतक जड़ इतिहास रच दिया है। पृथ्वी शॉ ने जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में पुदुचेरी के खिलाफ 152 गेंदों पर 227 रनों की नाबाद पारी खेली और विजय हजारे ट्रॉफी में सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इससे पहले ये रिकॉर्ड संजू सैमसन के नाम था जिन्होंने साल 2019 में गोवा के खिलाफ 212 रन बनाए थे।

शॉ ने अपने 227 रनों की पारी में 31 चौके और 5 छक्के लगाए। इसी के साथ पृथ्वी शॉ के नाम लिस्ट-ए क्रिकेट में अब 6 शतक दर्ज हो गए हैं। यही नहीं, शॉ लिस्ट-ए क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने वाले 8वें भारतीय खिलाड़ी भी बन गए हैं। इससे पहले सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, रोहित शर्मा, संजू सैमसन, यशस्वी जायसवाल, शिखर धवन और कर्ण कौशल ये कारनामा कर चुके हैं।

शॉ के दोहरे शतक की बदौलत विजय हजारे ट्रॉफी के राउंड 3 के एलीट ग्रुप डी के मुकाबले में मुंबई ने पुदुचेरी को 50 ओवर में 4 विकेट खोकर 458 रनों का विशाल लक्ष्य दिया है। मुंबई की ओर से शॉ ने जहां दोहरा शतक जड़ा। वहीं, सूर्यकुमार यादव ने 58 गेंदों पर 133 रनों की तूफानी पारी खेली।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement