Friday, May 10, 2024
Advertisement

डि कॉक के पीछे हटने पर बवुमा बोले- खबर मिलने पर हमें धक्का लगा

साउथ अफ्रीका के कप्तान टेंबा बवुमा ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो जब यह खबर हम तक पहुंची तो टीम के रूप में झटका लगा।"

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: October 26, 2021 21:11 IST
Quinton de Kock’s withdrawal took us back as a team:...- India TV Hindi
Image Source : GETTY Quinton de Kock’s withdrawal took us back as a team: Temba Bavuma

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेंबा बवुमा ने मंगलवार को कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 विश्व कप के मैच से पहले नस्लवाद के खिलाफ घुटने के बल बैठकर प्रदर्शन से क्विंटोन डि कॉक के इनकार से एक टीम के रूप में उन्हें झटका लगा। दक्षिण अफ्रीका ने इसके बावजूद आठ विकेट के अंतर से मैच जीता।

यह पूछने पर कि क्विंटन की गैरमौजूदगी से टीम को प्रेरणा मिली या इसके विपरीत हुआ, बवुमा ने कहा, "दोनों। ईमानदारी से कहूं तो जब यह खबर हम तक पहुंची तो टीम के रूप में झटका लगा। क्विनी टीम का अभिन्न अंग है, बतौर बल्लेबाज ही नहीं बल्कि सीनियर खिलाड़ी के रूप में भी।"

उन्होंने कहा, "हेनरिक क्लासेन को इससे मौका मिला और आखिर में देश के लिये क्रिकेट खेलने का एक और मौका था और हम सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहते थे।"

बवुमा ने कहा कि आईपीएल में खेलने से मिला अनुभव एनरिक नॉर्खिया और कगिसो रबाडा के काफी काम आया और उन्होंने साथी खिलाड़ियों से इसे साझा किया जिससे दोनों मैचों में गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा, "रबाडा और नॉर्खिया ने गेंदबाजों से अनुभव साझा किये। वह हमारे काफी काम आया।"

SA vs WI: प्रोटीज ने गत चैंपियन विंडीज को 8 विकेट से रौंदा

वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड अपने बल्लेबाजों से फिर निराश दिखे। उन्होंने कहा, "हमने अच्छे रन नहीं बनाये। एक और दिन निराशाजनक रहा। बल्लेबाजों ने निराश किया। गेंदबाज मैच को 18 ओवर तक खींच लाये लेकिन हम बल्लेबाजों की वजह से हारे।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement