Saturday, April 20, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में डेन क्रिस्टियन के साथ हुआ था नस्लवाद, सीए कर रहा है जांच

सीए ने अपने ट्विटर पर लिखा, "हम क्रिकेट कनेक्टिंग कंट्री के प्रीमियर के बाद नस्लवादी और अशिक्षित टिप्पणी देख काफी निराश हैं।"  

IANS Reported by: IANS
Published on: September 10, 2020 19:06 IST
Racism happened to Dan Christian in Australian cricket, CA is investigating- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Racism happened to Dan Christian in Australian cricket, CA is investigating

मेलबर्न। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने खिलाड़ी डेन क्रिस्टियन के खिलाफ की गई नस्लवादी टिप्पणी के खिलाफ आवाज उठाई है। क्रिस्टियन ने हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में नस्लवाद का जिक्र किया था। ईसएपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की नई सीरीज क्रिकेट कनेक्टिंग कंट्री में मौजूद रहने वाले क्रिस्टियन पर नस्लवादी टिप्पणी करने वाले पर सीए ने जांच बैठा दी है।

सीए ने अपने ट्विटर पर लिखा, "हम क्रिकेट कनेक्टिंग कंट्री के प्रीमियर के बाद नस्लवादी और अशिक्षित टिप्पणी देख काफी निराश हैं।"

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए अभी से पसीना बहा रहे हैं हनुमा विहारी, कोच श्रीधर की ले रहे हैं मदद

बोर्ड ने आगे कहा, "हमने फैसला किया है कि हम उस टिप्पणी करने वाले शख्स का नाम सामाजिक तौर पर उजागर नहीं करेंगे, लेकिन हम यह साफ कर देना चाहते हैं कि किसी भी तरह के नस्लवाद या भेदभाव की क्रिकेट में जगह नहीं है। इस तरह की टिप्पणी बताती है कि हमें अभी और कितना आगे जाना है।"

ऑस्ट्रेलिया के लिए 19 वनडे और 16 टी-20 मैच खेलने वाले क्रिस्टियन बुधवार को शो पर कहा था, "मुझे लगता है कि नस्लवाद आस्ट्रेलियाई क्रिकेट में एक मुद्दा है। मुझे नहीं लगता है कि यह आपके सामने है जैसा आप पूरे विश्व में देख सकते हो या आस्ट्रेलियाई कल्चर में देख सकते हो।"

ये भी पढ़ें - स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली को बताया मौजूदा समय में वनडे क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि यह निश्चित तौर पर है, बहुत आम तरह से, कहीं न कहीं कुछ न कुछ थोड़ी बहुत छींटाकशी, फबतियां, मजाक के तरीके से, मेरे लिए निजी तौर पर मेरी त्वचा के रंग को लेकर क्योंकि मैं आस्ट्रेलियाई आदिवासी नहीं लगता, या इसका मतलब कुछ भी हो। मैंने यह चीज सबसे ज्यादा नोटिस की है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement