Friday, March 29, 2024
Advertisement

दुनिया के सबसे वजनी क्रिकेटर रहकीम कॉर्नवाल ने तोड़ दिया रविचंद्रन अश्विन का यह बड़ा रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के स्पिन गेंदबाद रहकीम कॉर्नवाल ने अफानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच की पहली पारी में 7 विकेट लेकर साल 2019 में आर अश्विन के इस बड़े रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: November 27, 2019 20:55 IST
Rahkeem Cornwall, Ravichandran Ashwin, Rahkeem Cornwall bowling, West Indies vs Afghanistan, West In- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/WINDIESCRICKET Rahkeem Cornwall

वेस्टइंडीज के भारी भरकम खिलाड़ी रहकीम कॉर्नवाल के शानदार गेंदबाजी की बदौलत अफगनिस्तान की टीम अपनी पहली में 187 रन पर ऑलआउट हो गई। कॉर्नवाल ने पहली पारी में कुल 7 विकेट लिए। इस दौरान कॉर्नवाल ने 25.3 ओवर में 75 रन खर्च किए जिसमें पांच मेडन ओवर भी रहा। इसके साथ ही कॉर्नवाल साल 2019 में भारतीय सरजमीं पर किसी टेस्ट मैच की पहली पारी सबसे बेहतरीन गेंदबाजी करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 

इस मामले में कॉर्नवाल ने भारत के ही स्टार फिरकी गेंदबाज आर अश्विन को पीछे छोड़ा है। अश्विन इस साल साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मुकाबले में पहली पारी में 46.2 ओवर में 145 रन खर्च कर 7 विकेट लिए थे जिसमें 11 मेडन शामिल थे।

कॉर्नवाल के आंकड़े जैक नोर्जिया के बाद विंडीज स्पिनर द्वारा टेस्ट मैच की पहली पारी में सर्वश्रेष्ठ आंकड़े हैं। जैक ने 48 साल पहले भारत के खिलाफ 95 रन देकर नौ विकेट लिए थे।

इसके अलावा वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने दो और जोमेल वारिकेन ने एक विकेट लिया।

वहीं अफगानिस्तान के 187 रनों के जवाब में वेस्टइंडीज की टीम ने 22 ओवर में 2 विकेट खोकर 68 रन बना लिए हैं। वेस्टइंडीज अभी अफगानिस्तान से 119 रन पीछे हैं जबकि उसके 8 विकेट अभी शेष है।

वेस्टइंडीज के लिए जॉन कैम्पवेल 30 और शमराह ब्रुक्स 19 रन बनाकर क्रिज पर मौजूद हैं। वहीं दो आउट बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट (11) और शाई होप (7) हैं।

अफगानिस्तान के लिए आमिर हमजा और कप्तान राशिद खान ने एक-एक विकेट लिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement