Monday, May 20, 2024
Advertisement

राजकोट ODI: जब तीन बॉल ने बदल दिया मैच का रुख़

राजकोट: जिस तरह से साउथ अफ़्रीका ने तीसरे वनडे में शुरुआत की थी उससे लगने लगा था कि शायद भारत के सामने बहुत मुश्किल लक्ष्य आने वाला है लेकिन 39वें से 41 वें ओवर के

India TV Sports Desk
Updated on: October 18, 2015 23:31 IST
राजकोट ODI: जब तीन बॉल ने...- India TV Hindi
राजकोट ODI: जब तीन बॉल ने बदल दिया मैच का रुख़

राजकोट: जिस तरह से साउथ अफ़्रीका ने तीसरे वनडे में शुरुआत की थी उससे लगने लगा था कि शायद भारत के सामने बहुत मुश्किल लक्ष्य आने वाला है लेकिन 39वें से 41 वें ओवर के दौरान तीन बॉलों ने मैच का रुख़ ही बदल दिया और साउथ अफ़्रीका की टीम 270 रन ही बना पाई।

डिकॉक ने ओपनर डेविड मिलर के साथ पहले 72 रन जोड़े लेकिन इसके बाद 87 पर मिलर और आमला के रुप में दो विकेट गिरने के बाद भारत को मैच में लौटने के मौक़ा मिल गया।

डिकॉक ने डू प्लेसिस के साथ तीसरे विकेट की साझेदारी में 118 रन जोड़कर क विशाल स्कोर की नींव रख दी थी लेकिन जैसे ही 38.5 ओवर पर डू प्लेसिस(60) का विकेट गिरा भारत ने राहत की सांस ली। उस समय स्कोर 205 था। अभी स्कोर में पांच रन ही और जुड़े थे कि सेंचुरियन डिकॉक(103) 39.6 ओवर में   रन आउट हो गए।

210 के ही स्कोर पर भारत को तब सबसे बड़ी सफलता मिली जब 41वे ओवर की पहली बॉल पर खतरनाक बल्लेबाज़ और कप्तान डिविलियर्स सिर्फ चार के निजी स्केर पर पटेल के शिकार बन गए।

इन तीन झटकों के बाद साउथ अफ़्रीका फिर नहीं उबर पाई और उसने जैसे तैसे 250 का आंकड़ा पार किया। इसमें बहरदीन(नाबाद33) ने काफी योगदान किया।

ये भी पढ़ें: राजकोट ODI: मॉर्कल के आख़िरी दो ओवर का कमाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement