Friday, March 29, 2024
Advertisement

रणजी ट्राफी ग्रुप बी: कप्तान कर्ण शर्मा के शतक से रेलवे ने मुंबई पर बनाई 152 रन की बढ़त

कप्तान कर्ण शर्मा के शतक से रेलवे ने गुरूवार को एलीट ग्रुप बी रणजी ट्राफी मैच के दूसरे दिन मुंबई के खिलाफ पहली पारी के आधार पर 152 रन की बढ़त हासिल कर ली। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 26, 2019 23:31 IST
रणजी ट्राफी ग्रुप बी:...- India TV Hindi
रणजी ट्राफी ग्रुप बी: कप्तान कर्ण शर्मा के शतक से रेलवे ने मुंबई पर बनाई 152 रन की बढ़त 

मुंबई। कप्तान कर्ण शर्मा के शतक से रेलवे ने गुरूवार को एलीट ग्रुप बी रणजी ट्राफी मैच के दूसरे दिन मुंबई के खिलाफ पहली पारी के आधार पर 152 रन की बढ़त हासिल कर ली। मुंबई की टीम दूसरी पारी में तीन विकेट पर 64 रन गंवाकर जूझ रही थी और 41 बार की घरेलू चैम्पियन अब भी 88 रन से पिछड़ रही है। कर्ण शर्मा की 112 रन की नाबाद पारी और अरिधंम घोष की 72 रन की पारी से रेलवे की टीम 250 रन का आंकड़ा पार करने में सफल रही जबकि एक समय वह पांच विकेट पर 43 रन बनाकर जूझ रही थी।

तेज गेंदबाज टी प्रदीप के छह विकेट की बदौलत रेलवे ने बुधवार को मुंबई को पहली पारी में महज 114 रन पर समेट दिया था। बुधवार को घोषणा के अनुसार खेल साढ़े 11 बजे शुरू हुआ और रेलवे ने अपनी पारी पांच विकेट पर 116 रन से शुरू की। तब टीम मुंबई से दो रन से आगे थी। कर्ण शर्मा ने अपनी नाबाद पारी के दौरान 15 चौके और चार छक्के जमाये। वहीं घोष ने अर्धशतकीय पारी के लिये 12 चौके मारे। इन दोनों के बीच साझेदारी से टीम अच्छी बढ़त बनाने में सफल रही। कर्ण शर्मा को बाद में अविनाश यादव (53 गेंद में चार चौके से 34 रन) के रूप में अच्छा भागीदार मिला जिन्होंने सातवें विकेट के लिये 85 रन जोड़े। मुंबई के तुषार देशपांडे (44 रन देकर चार विकेट) ने रेलवे के निचले क्रम को आउट किया।

मुंबई की दूसरी पारी में शुरूआत अच्छी नहीं रही। पहली पारी में विफल होने वाले पृथ्वी साव फिर लंबी पारी नहीं खेल सके और चार चौके से 23 रन बनाकर आउट हुए। स्टंप तक टेस्ट विशेषज्ञ अजिंक्य रहाणे तीन रन और कप्तान सूर्यकुमार यादव 15 रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं।

ग्रुप के अन्य मैचों में राजकोट में सौराष्ट्र ने चेतेश्वर पुजारा और शेल्डन जैक्सन (दोनों के 57 रन) के अर्धशतकों से पहली पारी में 331 रन बनाये। इसके जवाब में उत्तर प्रदेश की टीम अक्षदीप नाथ के नाबाद 80 रन और आर्यन जुवाल के 52 रन की बदौलत तीन विकेट गंवाकर 222 रन बना चुकी है और अब भी 109 रन से पिछड़ रही है।

इंदौर में मध्यप्रदेश ने सात विकेट गंवाकर 281 रन बना लिये हैं और पहली पारी के आधार पर 132 रन से आगे चल रहा है। वेंकटेश अय्यर ने 88 रन, रमीज खा ने 87 रन बनाये। मिहिर हिरवानी 54 रन बनाकर खेल रहे हैं। तमिलनाडु की टीम पहली पारी में 149 रन पर सिमट गयी थी।

मैसुरू में कर्नाटक के पहली पारी में 166 रन के जवाब में हिमाचल प्रदेश ने सात विकेट गंवाकर 235 रन बना लिये हैं और 69 रन की बढ़त हासिल कर ली। उसके लिये ऋषि धवन 72 रन बनाकर खेल रहे हैं। पीएस खंडूरी ने 69 रन की पारी खेली।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement