1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. रणजी ट्रॉफी ग्रुप बी : चेतेश्वर पुजारा ने ठोका प्रथम श्रेणी में 50वां शतक, सौराष्ट्र विशाल स्कोर की ओर

रणजी ट्रॉफी ग्रुप बी : चेतेश्वर पुजारा ने ठोका प्रथम श्रेणी में 50वां शतक, सौराष्ट्र विशाल स्कोर की ओर

भारत के टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा के 50वें प्रथम श्रेणी शतक और शेल्डन जैकसन के साथ उनकी अटूट साझेदारी से सौराष्ट्र ने कर्नाटक के खिलाफ रणजी ट्रॉफी ग्रुप बी मैच के पहले दिन दो विकेट पर 296 रन बनाकर विशाल स्कोर की ओर कदम बढ़ाए।

Bhasha Bhasha
Published on: January 11, 2020 19:03 IST
Ranji Trophy Group B, Cheteshwar Pujara- India TV
Image Source : PTI Ranji Trophy Group B: Pujara's 50th first class century leads Saurashtra to huge score

राजकोट। भारत के टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा के 50वें प्रथम श्रेणी शतक और शेल्डन जैकसन के साथ उनकी अटूट साझेदारी से सौराष्ट्र ने कर्नाटक के खिलाफ रणजी ट्रॉफी ग्रुप बी मैच के पहले दिन दो विकेट पर 296 रन बनाकर विशाल स्कोर की ओर कदम बढ़ाए। सौराष्ट्र ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद जगदीश सुचित ने दोनों सलामी बल्लेबाजों हार्विक देसाई (13) और स्नेल पटेल (16) को जल्द पवेलियन भेजकर मेजबान टीम का स्कोर 33 रन पर दो विकेट कर दिया। पुजारा (नाबाद 162) और शेल्डन जैकसन (नाबाद 99) ने इसके बाद तीसरे विकेट के लिए 263 रन की अटूट साझेदारी करके पारी को संवारा और दूसरे तथा तीसरे सत्र में कर्नाटक के गेंदबाजों को सफलता से महरूम रखा। 

पुजारा ने अब तक अपनी पारी में 238 गेंद का सामना करते हुए 17 चौके और एक छक्का जड़ा है जबकि जैकसन की 191 गेंद की पारी में चार चौके और दो छक्के शामिल हैं।

उत्तर प्रदेश बनाम बड़ौदा

कानपुर में उत्तर प्रदेश ने मोहम्मद सैफ (नाबाद 99) और रिंकू सिंह (62) के बीच पांचवें विकेट के लिए 116 रन की साझेदारी की बदौलत बड़ौदा के खिलाफ पांच विकेट पर 295 रन बनाए। सैफ और रिंकू ने उस समय यह महत्वपूर्ण भागीदारी की जब मेजबान टीम 107 रन पर चार विकेट गंवा चुकी थी। सलामी बल्लेबाज अलमस शौकत ने 48 जबकि अक्षदीप नाथ ने 24 रन की पारी लेकिन अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे। दिन का खेल खत्म होने पर उपेंद्र यादव 38 रन बनाकर सैफ का साथ निभा रहे थे। बड़ौदा की ओर से अनुरीत सिंह ने दो जबकि लुकमान मेरिवाला, अतीत सेठ और भार्गव भट ने एक-एक विकेट चटकाया। 

मध्यप्रदेश बनाम रेलवे

दिल्ली में रेलवे ने तेज गेंदबाज हिमांशु सांगवान (33 रन पर छह विकेट) के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी से मध्यप्रदेश को 55 ओवर में 124 रन पर ढेर कर दिया। अमित मिश्रा ने भी 38 रन देकर दो विकेट चटकाए। मध्यप्रदेश की ओर से रजत पाटीदार (38) ही 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए। रेलवे ने इसके जवाब में दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट पर 104 रन बनाकर अपना पलड़ा भारी रखा। सलामी बल्लेबाज मृणाल देवधर 43 जबकि सौरभ सिंह तीन रन बनाकर खेल रहे हैं। विक्रांत राजपूत ने भी 37 रन की पारी खेली। रेलवे की टीम अब सिर्फ 20 रन से पीछे है जबकि उसके सात विकेट शेष हैं।

तमिलनाडु बनाम मुंबई 

चेन्नई में मुंबई ने शम्स मुलानी (87) और कप्तान आदित्य तारे (नाबाद 69) के बीच छठे विकेट की 155 रन की साझेदारी से तमिलनाडु के खिलाफ छह विकेट पर 284 रन बनाए। मुलानी और तारे ने उस समय टीम को संभाला जब वह 129 रन पर पांच विकेट गंवाने के बाद संकट में थी। तमिलनाडु की ओर से रविचंद्रन अश्विन और आर साई किशोर ने तीन-तीन विकेट चटकाए। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13