Saturday, April 20, 2024
Advertisement

रणजी ट्रॉफी ग्रुप बी: उत्तर प्रदेश ने सौराष्ट्र को पारी और 72 रन से हराया, पुजारा रहे फ्लाप

उत्तर प्रदेश ने शनिवार को यहां रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप बी मैच में सौराष्ट्र को पारी और 72 रन से शिकस्त दी जिसमें टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा दूसरी पारी में बल्ले से विफल रहे।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 28, 2019 15:06 IST
RANJI TROPHY- India TV Hindi
रणजी ट्रॉफी ग्रुप बी: उत्तर प्रदेश ने सौराष्ट्र को पारी और 72 रन से हराया, पुजारा रहे फ्लाप

राजकोट। उत्तर प्रदेश ने शनिवार को यहां रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप बी मैच में सौराष्ट्र को पारी और 72 रन से शिकस्त दी जिसमें टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा दूसरी पारी में बल्ले से विफल रहे। उत्तर प्रदेश ने सौराष्ट्र को पहली पारी में 331 रन पर समेट दिया और फिर मध्यक्रम बल्लेबाज मोहम्मद सैफ के 165 रन के बूते 523 रन का विशाल स्कोर बनाया। इससे उत्तर प्रदर्शन ने पहली पारी के आधार पर 192 रन की बढ़त हासिल कर ली।

चौथे और अंतिम दिन जब खेल शुरू हुआ तो सौराष्ट्र को मैच बचाने और हार से बचने के लिये टिककर बल्लेबाजी करने की जरूरत थी। लेकिन उत्तर प्रदेश के कप्तान सौरभ कुमार ने अपनी फिरकी की जादू से प्रतिद्वंद्वी टीम के छह बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखायी। इससे सौराष्ट्र की टीम 120 रन पर सिमट गयी और उत्तर प्रदेश ने बोनस अंक भी हासिल किया। सौराष्ट्र के सलामी बल्लेबाज हार्विक देसाई (50) और स्नेल पटेल (19) ने पहले विकेट के लिये 38 रन की भागीदारी निभायी। जीशान अंसारी (42 रन देकर तीन विकेट) ने पटेल को आउट किया।

पुजारा कई मौकों पर टीम को मुश्किल से निकालते रहे हैं, उनसे ऐसा ही करने की उम्मीद थी। लेकिन वह सिर्फ 10 गेंद ही खेल सके और सौरभ की गेंद पर आउट हुए। इसके बाद सौरभ और जीशान ने जल्दी जल्दी आउट किया। सलामी बल्लेबाज देसाई डटे थे जो मेजबानों के लिये एकमात्र उम्मीद थी। लेकिन जीशान ने लंच से पहले उनका विकेट झटक लिया जिससे टीम का स्कोर आठ विकेट पर 98 रन था। उत्तर प्रदेश ने जल्द ही अंतिम दो विकेट झटककर सात अंक अपनी झोली में डाले। यह जीत इसलिये भी विशेष थी क्योंकि उत्तर प्रदेश ने सौराष्ट्र को उसके ही मैदान पर पस्त किया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement