Friday, May 03, 2024
Advertisement

अफगानिस्तान की T20I टीम के कप्तान बने राशिद खान, जादरान उपकप्तान

एसीबी ने कहा, "राशिद खान को टीम अफगानिस्तान का टी20 अंतरराष्ट्रीय कप्तान नियुक्त किया गया है। नजीबुल्लाह जादरान को उपकप्तान बनाया गया है।"

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: July 06, 2021 21:11 IST
Rashid khan becomes captain of afghanistan t20i team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rashid khan becomes captain of afghanistan t20i team

स्टार लेग स्पिनर राशिद खान को यूएई में 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए अफगानिस्तान की टी20 टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है।

बायें हाथ के बल्लेबाज नजीबुल्लाह जादरान टीम के उपकप्तान होंगे।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने बयान में कहा, "ऑलराउंडर राशिद खान को टीम अफगानिस्तान का टी20 अंतरराष्ट्रीय कप्तान नियुक्त किया गया है। नजीबुल्लाह जादरान को इस प्रारूप में राष्ट्रीय टीम का उप कप्तान बनाया गया है।"

बोर्ड ने कहा, "खेल के जाने माने वैश्विक चेहरों में से एक राशिद का चयन इस भूमिका के लिए एसीबी अध्यक्ष फरहान यूसेफजई की अगुआई में एसीबी के नेतृत्वकर्ताओं ने उनके अनुभव, वर्षों से राष्ट्रीय टीम के साथ खेलते हुए उनके शानदार प्रदर्शन और नेतृत्व कौशल को ध्यान में रखते हुए किया है।"

टी20 अंतरराष्ट्रीय गेंदबाजों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर चल रहे राशिद ने कहा कि अपने देश की सेवा करके वह सम्मानित महसूस कर रहे हैं।

राशिद ने ट्वीट किया, "मेरा इस पर विश्वास है कि कप्तान उतना ही अच्छा होता है जितनी अच्छी उसकी टीम होती है। यह अफगानिस्तान है जिसने मुझे राशिद खान नाम दिया और यह मेरी जिम्मेदारी है कि मैं अब अपने देश और टीम की सेवा करूं। मेरे ऊपर विश्वास और भरोसे के लिए एसीबी अधिकारियों को धन्यवाद। यह स्वप्निल यात्रा है और मेरे प्रशंसकों का समर्थन महत्वपूर्ण रहेगा।"

गौरतलब है कि राशिद इससे पहले अफगानिस्तान की टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम की अगुआई करने से इनकार करते हुए कह चुके हैं कि उनका मानना है कि नेतृत्वकर्ता की तुलना में एक खिलाड़ी के रूप में वह अधिक उपयोगी हैं।

22 साल के राशिद को जुलाई 2019 में सभी प्रारूपों में टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ एकमात्र टेस्ट और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में अफगानिस्तान की हार के बाद दिसंबर में असगर अफगान ने उनकी जगह ली थी।

टी20 विश्व कप 2021 के ग्रुप बी में अफगानिस्तान को इंग्लैंड, भारत और दक्षिण अफ्रीका के साथ रखा गया है। बाकी दो टीमें क्वालीफायर के जरिए आएंगी।

कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के बाद 2021 टी20 विश्व कप को हाल में भारत से यूएई स्थानांतरित किया गया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement