Sunday, May 05, 2024
Advertisement

IND vs AUS : रविंद्र जडेजा को बेन स्टोक्स के समान बताते हुए पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने कह दी ये बात

टेस्ट से पहले जडेजा ने व्हॉइट बॉल क्रिकेट से ऑस्ट्रेलिया में धमाल मचाया था, लेकिन टी20 सीरीज के दौरान वह चोटिल हो गए थे। लेकिन टेस्ट सीरीज में उन्होंने अपनी फॉर्म को बरकरार रखा है।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 30, 2020 20:54 IST
IND vs AUS: Ravindra Jadeja definitely in Ben Stokes's category, says Deep Dasgupta- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IND vs AUS: Ravindra Jadeja definitely in Ben Stokes's category, says Deep Dasgupta

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज में भारतीय हरफनमौला खिलाड़ी रविंद्र जडेजा धमाल मचा रहे हैं। चोट से ठीक होने के बाद जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में वापसी की और अपने बल्ले और गेंद दोनों से टीम को महत्वपूर्ण जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। जडेजा ने बल्ले से जहां 57 रन की पारी खेलते हुए कप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ शतकीय साझेदारी की, वहीं गेंदबाजी में उन्होंने कुल तीन विकेट झटके।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : कुछ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी टीम में जगह बनाने के लिए खेल रहे हैं - सचिन तेंदुलकर

टेस्ट से पहले जडेजा ने व्हॉइट बॉल क्रिकेट से ऑस्ट्रेलिया में धमाल मचाया था, लेकिन टी20 सीरीज के दौरान वह चोटिल हो गए थे। लेकिन टेस्ट सीरीज में उन्होंने अपनी फॉर्म को बरकरार रखा है।

साल 2016 से रविंद्र जडेजा का टेस्ट क्रिकेट में बैटिंग औसत और बॉलिंग औसत बेन स्टोक्स और जेसन होल्डर जैसे हरफनमौला खिलाड़ियों की तुलना में अच्छा रहा है। जडेजा ने साल 2016 से 46.29 की औसत से रन बनाए हैं, वहीं गेंदबाजी में उनका औसत 24.97 का रहा है। वहीं स्टोक्स का बैटिंग औसत 42.34 और बॉलिंग औसत 27.59 का रहा है।

ये भी पढ़ें - मोहम्मद अजहरुद्दीन की कार का राजस्थान में हुआ एक्सीडेंट, बाल-बाल बचे

इस वजह से जडेजा की तुलना बेन स्टोक्स से की जा रही है। हाल ही में भारतीय पूर्व क्रिकेटर दीप दासगुप्ता ने भी माना है कि जडेजा बेन स्टोक्स की शैली के ही हरफनमौला खिलाड़ी हैं।

इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में दीप दासगुप्ता ने कहा "जिस तरह से वो बैटिंग कर रहा है वह निश्चित रूप से उस ब्रैकेट में है। आईपीएल के दौरान भी मैंने कहा था कि सीएसके को उन्हें नंबर चार पर बल्लेबाजी करानी चाहिए। उसने घरलू क्रिकेट में कई तिहसे शतक लगाए हैं।"

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : भारत के खिलाफ इस सलामी बल्लेबाज का खेलना तय नहीं, एडम गिलक्रिस्ट ने दिया बड़ा बयान

उन्होंने आगे कहा "जडेजा ने दूसरे टेस्ट में विराट कोहली के स्थान पर जगह बनाई, मेरे दिमाग में भी यह चल रहा था क्योंकि पिछले कुछ सालों में उसने अच्छी बल्लेबाजी की है। आमतौर पर लोग सोचते हैं कि वह एक गेंदबाज है जो बल्लेबाजी करता है।"

बता दें, आईसीसी की टेस्ट ऑलराउंडर की रैंकिंग में रविंद्र जडेजा तीसरे स्थान पर हैं, वहीं उनसे ऊपर जेसन होल्डर और बेन स्टोक्स भी है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement