1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. 2014 एडिलेड टेस्ट को याद कर बोले विराट कोहली, 'यह हमारे सफर का मील का पत्थर रहेगा'

2014 एडिलेड टेस्ट को याद कर बोले विराट कोहली, 'यह हमारे सफर का मील का पत्थर रहेगा'

कोहली ने कहा कि एडिलेड में 2014 में खेले गए टेस्ट मैच में दोनों टीमों की तरफ से काफी भावनाएं जुड़ी थीं और जिन लोगों ने देखा था उनके लिए भी यह शानदार था।

IANS IANS
Updated on: June 30, 2020 14:24 IST
Remembering the 2014 Adelaide Test, Virat Kohli said, 'This will be the milestone of our journey' - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Remembering the 2014 Adelaide Test, Virat Kohli said, 'This will be the milestone of our journey' 

नई दिल्ली। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को 2014 में एडिलेड में खेले गए टेस्ट मैच को याद किया है जो उनके मुताबिक भारतीय क्रिकेट के लिए हमेशा एक मील का पत्थर रहेगा। 9-13 दिसंबर को खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने माइकल क्लार्क की कप्तानी वाली टीम को कड़ी चुनौती दी थी। भारत हालांकि कोहली द्वारा दोनों पारियों में लगाए गए शतकों के बाद भी मैच नहीं जीत पाया था।

कोहली ने अपने इंस्टाग्राम पर एक फोटो पोस्ट करते हुए लिखा है, "हम आज जो टीम हैं उस सफर का यह टेस्ट काफी अहम हिस्सा रहा है। एडिलेड में 2014 में खेले गए टेस्ट मैच में दोनों टीमों की तरफ से काफी भावनाएं जुड़ी थीं और जिन लोगों ने देखा था उनके लिए भी यह शानदार था।"

उन्होंने कहा, "हालांकि हम जीत नहीं पाए थे लेकिन इसने हमें सिखाया था कि अगर हम अपना सब कुछ लगा देंगे तो कुछ भी संभव है क्योंकि हम कुछ ऐसा करने के लिए समर्पित हैं जिसकी शुरुआत काफी मुश्किल है, लेकिन हमने इस मैच को लगभग जीत ही लिया था। हम सभी इसे लेकर समर्पित थे।"

ये भी पढ़ें - रोहित शर्मा विश्व के सर्वश्रेष्ठ तीन या पांच सर्वकालिक महान सलामी बल्लेबाजों में से एक हैं - श्रीकांत

उन्होंने लिखा, "टेस्ट टीम के तौर पर यह हमारे सफर का मील का पत्थर रहेगा।"

ऑस्ट्रेलिया ने उस मैच में पहली पारी सात विकेट के नुकसान पर 517 रनों पर घोषित कर दी थी। उसके लिए डेविड वॉर्नर, माइकल क्लार्क, स्टीव स्मिथ ने शतक बनाए थे। भारत ने अपनी पहली पारी में मजबूती से जवाब दिया था और कोहली के 115 रनों की मदद से 444 रन बनाए थे।

ये भी पढ़ें - टिक टॉक के भारत में बैन होने पर रविचंद्रन अश्विन ने डेविड वॉर्नर का उड़ाया मजाक, कह दी ये बात

दूसरी पारी में मेजबान टीम ने पांच विकेट के नुकसान पर 290 रन बना पारी घोषित कर दी थी और भारत को 364 रनों का लक्ष्य दिया था।

कोहली ने दूसरी पारी में 141 रन बनाए थे और उनके अलावा मुरली विजय ने 99 रनों की पारी खेली थी, लेकिन इन दोनों के प्रयास भारत को जीत नहीं दिला पाए थे क्योंकि टीम 315 रनों पर ऑल आउट हो गई थी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X