1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2021 : कौन है 152 km/ph की रफ़्तार से गेंदबाजी करने वाला ये खिलाड़ी, जिस पर पंजाब ने लुटाये करोड़ों

IPL 2021 : कौन है 152 km/ph की रफ़्तार से गेंदबाजी करने वाला ये खिलाड़ी, जिस पर पंजाब ने लुटाये करोड़ों

इसी बीच पंजाब किंग्स ने ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ युवा तेज गेंदबाज रिले मैरडिथ को ने 8 करोड़ की मोटी रकम में खरीदा।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: February 18, 2021 18:12 IST
Riley Meredith- India TV Hindi
Image Source : YOUTUBE - CRICKET.COM.AU Riley Meredith

दुनिया की सबसे बड़ी टी20 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 की नीलामी चेन्नई में जारी है। जहां टूर्नामेंट की आठों टीमें अपनी - अपनी टीम को मजबूत बनाने के लिए चुनिंदा खिलाड़ियों पर पैसे लगाकर उन्हें अपनी टीम में शामिल कर रही हैं। इसी बीच पंजाब किंग्स ने ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ युवा तेज गेंदबाज रिले मैरडिथ को ने 8 करोड़ की मोटी रकम में खरीदा। ऐसे में हम आपको बताते हैं कि कौन है ये तेज गेंदबाज जिस पर पंजाब ने खेला इतना बड़ा दांव। 

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाली बिग बैश लीग के 10वें सीजन में उन्होंने शानदार गेंदबाजी की थी। इतना ही नहीं होबार्ट हरिकेंस की टीम से खेलने वाले मैरडिथ अभी तक बिग बैश लीग में 34 मैच खेलकर 43 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। इस दौरान उनकी तेज गेंदबाजी काफी चर्चा में रही। वो इस लीग में 152.2 kmphकी रफ्तार से भी गेंदबाजी करते नजर आए थे। जबकि मैरडिथ की फील्डिंग भी काफी शानदार रही है वो एक बार बिग बैश लीग में फुटबॉल के अंदाज में बल्लेबाज को आउट भी कर चुके हैं। यही कारण है कि पंजाब ने नीलामी में इस गेंदबाज पर जमकर पैसे बरसाए हैं और बड़ा दांव खेला है। 

गौरतलब है कि आस्ट्रेलियाई गेंदबाज रिले का बेस प्राइस 40 लाख रुपये था और दिल्ली कैपिटल्स तथा पंजाब किंग्स के बीच उन्हें होड़ लग गई। दोनों फ्रेंचाइजी पांच करोड़ रुपये तक पहुंच गई थी। इसके बाद पंजाब सात करोड़ रुपये और दिल्ली 7.25 करोड़ रुपये तक पहुंच गई। जबकि अंत में पंजाब ने 8 करोड़ की भारी रकम देकर उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लिया। इस तरह वो आईपीएल 2021 की नीलामी के अभी तक सबसे महंगे विदेशी अनकैप्ड खिलाड़ी बन गए हैं। 

देखें विडियो :- 

ऐसे में अब पंजाब की टीम मैरडिथ से आगमी आईपीएल 2021 सीजन में उम्मीद करेगी कि वो भारतीय पिचों पर भी अपनी तेज गेंदों से बल्लेबाजों के होश उड़ा दे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Social Tracker