Friday, March 29, 2024
Advertisement

Rishabh Pant Commentary : हर्षा भोगले से अपनी कमेंट्री पर बोले ऋषभ पंत 'आप भी थोड़ा सुधार करो'

पंत ने इसका बड़े ही शानदार तरीके से जवाब दिया। पंत ने कहा "अब ये मेरी तारीफ है या आपको इससे दिक्कत हो रही है तो आप लोग थोड़ा सुधार करो"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 06, 2021 21:01 IST
Rishabh Pant Commentary : Rishabh Pant said on commentary to Harsha Bhogle 'Do you improve a bit' - India TV Hindi
Image Source : BCCI Rishabh Pant Commentary : Rishabh Pant said on commentary to Harsha Bhogle 'Do you improve a bit' 

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए चौथे टेस्ट मैच को टीम इंडिया ने पारी और 25 रन के अंतर से जीतकर चार टेस्ट मैच की सीरीज पर 3-1 से कब्जा किया है। भारत की इस जीत में अहम भूमिका विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने निभाई जिन्होंने दबाव भरी स्थिति में आकर इंग्लैंड के खिलाफ 101 रन की लाजवाब पारी खेली। पंत को इस शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया था।

ये भी पढ़ें - हरभजन सिंह के 417 विकेट के रिकॉर्ड तोड़ने के सवाल पर अश्विन ने कही ये दिल छू लेने वाली बात

जब मैच के बाद पंत मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड लेने पहुंचे तो कमेंटेटर हर्षा भोगले ने उनसे कहा कि आपकी वजह से हमारी काफी आलोचना हो रही है, जब आप विकेट के पीछे होते हैं तो लोग कहते हैं कमेंट्री बंद करो और ऋषभ की ही बात सुनो।

पंत ने इसका बड़े ही शानदार तरीके से जवाब दिया। पंत ने कहा "अब ये मेरी तारीफ है या आपको इससे दिक्कत हो रही है तो आप लोग थोड़ा सुधार करो"

ये भी पढ़ें - विश्व कप के खिताबी भिड़ंत जैसा है वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना : अश्विन

इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। मेहमान इंग्लैंड की टीम एक बार फिर से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम के टर्निंग ट्रैक पर संघर्ष करती हुई नजर आई।

भारतीय फिरकी गेंदबाजों के आगे इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में 205 रन बनाकर ढ़ेर गई। इंग्लैंड के इस स्कोर के जवाब में भारत ने ऋषभ पंत के दमदार शतक और वाशिंग्टन सुंदर 96 रनों की पारी की मदद से 365 रनों का स्कोर खड़ कर 165 रन की बढ़त हासिल की। इस दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम 135 रनों पर ऑलआउट हो गई।

ये भी पढ़ें - रवि शास्त्री ने मैदानकर्मियों को समर्पित की टीम इंडिया की जीत, कह दी ये बात

भारत की तरफ दूसरी पारी में अक्सर पटेल और अश्विन ने 5-5 विकेट अपने नाम किया।

इस जीत के बाद भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेली। चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट में इंग्लिश टीम के कप्तान जो रूट ने दोहरा शतक जड़ते हुए भारत को हार का स्वाद चखाया था, लेकिन इसके बाद टीम इंडिया ने शानदार वापसी करते हुए इंग्लैंड को अगले तीन मैच हराए।

भारत इस जीत के साथ WTC फाइनल में पहुंच गया है और 18 जून को उन्हें क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स के मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच खेलना है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement