1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. India vs Australia : ऋषभ पंत हुए दूसरे वनडे से बाहर, भारत को लगा बड़ा झटका

India vs Australia : ऋषभ पंत हुए दूसरे वनडे से बाहर, भारत को लगा बड़ा झटका

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में चोटिल होने के बाद ऋषभ पंत दूसरे वनडे से बाहर हो गए हैं। अब उन्हें एनसीए भेजा गया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: January 15, 2020 20:26 IST
rishabh pant concussion India vs Australia 2nd ODI Match - India TV Hindi
Image Source : BCCI rishabh pant concussion India vs Australia 2nd ODI Match 

भारत के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी वनडे सीरीज के दूसरे मैच से बाहर हो गए हैं। बता दें, पहले मैच के दौरान ऋषभ पंत के सिर में चोट लगी थी जिसकी वजह से वह फील्डिंग करने मैदान पर नहीं उतरे थे। उनकी जगह पहले वनडे मैच में केएल राहुल ने कीपिंग की थी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे मैच 17 जनवरी को राजकोट में खेला जाना है।

आईएनएस में छपी खबर अनुसार बीसीसीआई ने एक स्टेटमेंट में कहा ‘‘पहले वनडे में बल्लेबाजी करते हुए हेलमेट में गेंद लगने से ऋषभ को थोड़ा परेशानी हुई और इसलिए उन्होंने मैच में आगे हिस्सा नहीं लिया। उन्हें रात को अस्पताल ले जाया गया। वह सामान्य हैं और उनके स्कैन की सारी रिपोर्ट स्पष्ट हैं। उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है और वह ‘रिहैबिलिटेशन प्रोटोकॉल’ के लिये एनसीए बेंगलुरू जाएंगे। ’’ 

तीसरा वनडे 19 जनवरी को बेंगलुरू में होगा इसलिए संभावना है कि अगले 72 घंटों में उनकी शारीरिक स्थिति देखकर फैसला किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा "वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच से बाहर हो गए हैं। आखिरी वनडे में पंत खेलेंगे या नहीं यह पुनर्वास प्रोटोकॉल पर निर्भर होगा।"

उल्लेखनीय है, पहले वनडे में भारत की पारी के 44वें ओवर के दौरान पैट कमिंस की दूसरी गेंद पर बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में गेंद पंत के बल्ले पर लगकर हेलमेट पर लगी थी। आउट होने के बाद पंत पवेलियन लौटे लेकिन फील्डिंग के लिए वापस नहीं आए। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पहला वनडे मैच 10 विकेट से हराया था।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X