Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

IND vs BAN : एक बार फिर DRS में फेल हुए ऋषभ पंत, मैदान पर फैन्स ने धोनी को किया याद

इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमानों के सामने 149 रन का लक्ष्य रखा। जब भारतीय टीम मैदान पर इस टारगेट को डिफेंड कर रही थी तब एक बार फिर DRS लेने के मामले में ऋषभ पंत फेल हो गए।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: November 03, 2019 21:54 IST
Rishabh Pant, MS Dhoni, India vs Bangladesh- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Rishabh Pant failed once again in DRS, fans remember Dhoni on the field India vs Bangladesh

भारत और बांग्लादेश के बीच इस समय दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में तीन टी20 मैच की सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमानों के सामने 149 रन का लक्ष्य रखा। जब भारतीय टीम मैदान पर इस टारगेट को डिफेंड कर रही थी तब एक बार फिर DRS लेने के मामले में ऋषभ पंत फेल हो गए।

DRS एक ऐसी चीज है जिसके लेने ना लेने से पहले कप्तान हर बार विकेट कीपर की ओर जरूर देखता है। इस मैच में भी ऐसा ही हुआ। पारी का 10वां ओवर लेकर आए चहल काफी कसी हुई गेंदबाजी कर रहे थे इस ओवर में आखिरी गेंद पर पंत ने विकेट के पीछे सौम्य सरकार की अपील की। अंपायर ने तो इसे नकार दिया लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने पंत से पूछा कि गेंद लगी है कि नहीं।

पंत इस मौके पर काफी आत्मविश्वास से भरे नजर आ रहे थे उन्होंने रोहित को कहा कि गेंद बैट पर लगी है। रोहित ने तुरंत रिव्यू लिया और पता चला कि गेंद बल्ले से लगी ही नहीं। इस तरह पंत एक बार फिर DRS में फेल हो गए। इसके बाद मैदान पर एक बार फिर फैन्स ने धोनी-धोनी के नारे लगाते हुए उन्हें याद किया। 

उल्लेखनीय है, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत की शुरुआत खराब रही और कप्तान रोहित शर्मा (9) पहले ही ओवर में शैफुल इस्लाम की गेंद पर आउट हो गए। रोहित ने पांच गेंदों पर दो चौके लगाए। रोहित के आउट होने के बाद भारत की रन गति पर धीमी हो गई और उसने पहले छह ओवरों में केवल 35 रन बनाए।

पॉवरप्ले के खत्म होने के बाद लोकेश राहुल (15) अमिनुल इस्लाम की गेंद पर कप्तान महमुदुल्लाह को कैच थमा बैठे। राहुल ने 17 गेंदों पर दो चौके लगाए। राहुल और शिखर धवन (41) के बीच दूसरे विकेट के लिए 26 रनों की साझेदारी हुई।

राहुल के आउट होने के बाद श्रेयस अय्यर भी 13 गेंदों पर एक चौके और दो छक्के की मदद से 22 रन बनाकर आउट हो गए। अय्यर ने शिखर के साथ तीसरे विकेट के लिए 34 रन जोड़े।

भारत को चौथा झटका 95 रन के स्कोर पर शिखर के रूप में लगा। विकेट पर अपनी नजरें जमा चुके शिखर 14.5 ओवर में रन आउट हो गए। शिखर ने 42 गेंदों पर तीन चौके एक और एक छक्का लगाया। भारतीय टीम इसके बाद अंतिम पांच ओवरों में 53 रन जोड़े, जिसमें से अंतिम दो ओवरों में 30 रन शामिल है।

ऋषभ पंत ने 25 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 27, अपना पर्दापण मैच खेल रहे शिवम दुबे ने 1, क्रुणाल पांडया ने आठ गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 15 और वाशिंगटन सुंदर ने पांच गेंदों पर दो छक्कों की मदद से नाबाद 14 रनों का योगदान दिया।

बांग्लादेश की ओर से अमिनुल इस्लाम और शैफुल इस्लाम ने दो-दो जबकि आफिफ हुसैन ने एक विकेट लिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement