Friday, March 29, 2024
Advertisement

पहले आईसीसी 'प्लेयर आफ द मंथ' अवॉर्ड के लिए जो रूट के साथ रेस में हैं ऋषभ पंत

आईसीसी ने आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए मंगलवार को विजेताओं के नामों की घोषणा की। भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और इंग्लैंड के कप्तान जो रूट इस अवॉर्ड के लिए चुने गए हैं।

IANS Reported by: IANS
Updated on: February 02, 2021 16:06 IST
Rishabh Pant Joe Root ICC Player Of The Month Award India vs Australia Test series- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Rishabh Pant Joe Root ICC Player Of The Month Award India vs Australia Test series

दुबई। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए मंगलवार को नामांकित खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की। भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और इंग्लैंड के कप्तान जो रूट इस अवॉर्ड के लिए चुने गए हैं। पंत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में 97 रन की पारी और ब्रिस्बेन में नाबाद 89 रन की पारी के चलते इस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किए गए है जबकि रूट ने श्रीलंका के खिलाफ 228 और 186 रन की पारी खेली थी। तीसरे उम्मीदवार आयरलैंड के पॉल स्टर्लिग हैं, जिन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ तीन और यूएई के खिलाफ दो वनडे मैच खेला है।

ये भी पढ़ें - एटीपी कप : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले टीम मुकाबले से हटे नडाल

महिलाओं में पाकिस्तान की डियाना बैग और दक्षिण अफ्रीका की शबनिम इस्माइल हैं। बैग ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे और दो टी20 मैचों में नौ विकेट लिए हैं जबकि इस्माइल ने अपनी टीम की तरफ से सात विकेट चटकाए हैं।

ये भी पढ़ें - पिता को याद कर भावुक हुए हार्दिक पंड्या, सोशल मीडिया पर शेयर किया यह खास वीडियो

तीसरा नाम दक्षिण अफ्रीका की ऑलराउंडर मरिजाने कैप का है, जिन्होंने 110.57 के स्ट्राइक रेट से 115 रन बनाए और तीन विकेट भी पाकिस्तान के खिलाफ चटकाए हैं।

आईसीसी ने पूरे साल हर प्रारूप में शानदार प्रदर्शन करने वाले महिला और पुरूष क्रिकेटरों के प्रदर्शन को एक नई पहचान देने के लिए आईसीसी प्लेयर आफ द मंथ अवॉर्ड की शुरूआत करने की पिछले महीने शुरुआत की थी।

यह भी पढ़ें- ब्रेड हॉग ने खोज निकाली शुभमन गिल की कमी कहा, 'आगे होगी परेशानी'

आईसीसी की पुरस्कार नामांकन समिति हर वर्ग के लिए तीन नामांकन तय करेगी। विजेता की घोषणा महीने के दूसरे सोमवार को की जाएगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement