Friday, April 19, 2024
Advertisement

मैच के बाद ऋषभ पंत ने खोला राज, बताया कैसे किया अपनी विकेट कीपिंग और बल्लेबाजी में सुधार

पंत ने कहा "अगर किसी तेज गेंदबाज को आगे मुझे रिवर्स फ्लिक शॉट लगाने का मौका मिलेगा तो मैं जरूर लगाउंगा।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: March 06, 2021 16:36 IST
Rishabh Pant told how he improved his wicket keeping and batting India vs Engalnd- India TV Hindi
Image Source : BCCI Rishabh Pant told how he improved his wicket keeping and batting India vs Engalnd

अहमदाबाद में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए चौथे टेस्ट मैच को टीम इंडिया ने पारी और 25 रनों से जीतकर सीरीज पर 3-1 से कब्जा कर लिया है। भारत की इस जीत में अहम रोल विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अदा किया। पंत ने चौथे टेस्ट मैच में 101 रन की शतकीय पारी उस समय खेली जब टीम दबाव में थी। उनकी इस लाजवाब परफॉर्मेंस से उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। मैच के बाद उन्होंने अपनी लाजवाब बल्लेबाजी और विकेट कीपिंग में सुधार पर बात की है।

ये भी पढ़ें - IND v ENG : जीत के बाद अक्षर पटेल ने अपने गेम प्लान को लेकर किया बड़ा खुलासा

मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड लेने पहुंचे ऋषभ पंत ने कहा कि मुझे लगता है कि मैंने जो अभ्यास किया उससे मेरा विश्वास पढ़ा और अच्छी बल्लेबाजी कर मैंने उस विश्वास को विकेटकीपिंग में ट्रांसफर किया। दबाव में खेली गई यह पारी काफी खास थी। एक समय हम हमारा स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 146 रन था और हम मुश्किल स्थिति में थे। जब टीम को आपकी सबसे ज्यादा जरूरत होती है तो प्रदर्शन करने से अच्छा कुछ नहीं है।"

ये भी पढ़ें - IND vs ENG 4th Test : टीम इंडिया की जीत पर वीरेंद्र सहवाग ने समेत क्रिकेट जगत ने कुछ इस अंदाज में दी बधाई

ऋषभ पंत ने अपनी 101 रन की धमाकेदार पारी के दौरान टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को रिवर्स फ्लिक लगाते हुए चौका जड़ा था। जब उनसे पूछा गया कि वह आगे भी ऐसा करना चाहेंगे तो उन्होंने कहा मौका मिला तो जरूर।

पंत ने कहा "अगर किसी तेज गेंदबाज को आगे मुझे रिवर्स फ्लिक शॉट लगाने का मौका मिलेगा तो मैं जरूर लगाउंगा।"

इस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। मेहमान इंग्लैंड की टीम एक बार फिर से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम के टर्निंग ट्रैक पर संघर्ष करती हुई नजर आई।

ये भी पढ़ें - Ind vs Eng, 4th Test : भारत ने इंग्लैंड को पारी और 25 रनों से रौंदा, WTC फाइनल में बनाई जगह

भारतीय फिरकी गेंदबाजों के आगे इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में 205 रन बनाकर ढ़ेर गई। इंग्लैंड के इस स्कोर के जवाब में भारत ने ऋषभ पंत के दमदार शतक और वाशिंग्टन सुंदर 96 रनों की पारी की मदद से 365 रनों का स्कोर खड़ कर 165 रन की बढ़त हासिल की। इस दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम 135 रनों पर ऑलआउट हो गई।

भारत की तरफ दूसरी पारी में अक्सर पटेल और अश्विन ने 5-5 विकेट अपने नाम किया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement