Thursday, March 28, 2024
Advertisement

ENG vs IND: सचिन तेंदुलकर के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा कारनामा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने रोहित शर्मा

 रोहित ने 11000 रन बनाने के लिए 246 पारियां लीं, वहीं सचिन ने यह रिकॉर्ड 241 पारियां खेलकर हासिल किया था।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 04, 2021 16:02 IST
Rohit Sharma became the second player after Sachin Tendulkar to achieve such a feat in international- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Rohit Sharma became the second player after Sachin Tendulkar to achieve such a feat in international cricket vs England in 4th Test ENG vs IND

इंग्लैंड और भारत के बीच ओवल के मैदान पर खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में रोहित शर्मा ने अपने नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है। बतौर सलामी बल्लेबाज उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 11000 रन पूरे कर लिए हैं और वह सचिन तेंदुलकर के बाद इस मुकाम तक पहुंचने वाले दुनिया के दूसरे सबसे तेज खिलाड़ी बने हैं। रोहित ने 11000 रन बनाने के लिए 246 पारियां लीं, वहीं सचिन ने यह रिकॉर्ड 241 पारियां खेलकर हासिल किया था।

रोहित ने इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन के साथ सुनील गावस्कर को भी पीछे छोड़ा है। मैथ्यू हेडन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 11000 रन बनाने के लिए 251 और गावस्कर ने 258 पारियां ली थी।

बतौर सलामी बल्लेबाज सबसे कम पारियों में 11000 रन बनाने वाले बल्लेबाज

241 - सचिन तेंदुलकर

246 - रोहित शर्मा*
251 - मैथ्यू हेडन
258 - सुनील गावस्कर
261 - गॉर्डन ग्रीनिज़

रोहित शर्मा ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 15000 रन भी पूरे किए थे और वो ऐसा करने वाले 8वें खिलाड़ी बने थे।

बात मुकाबले की करें तो भारत ने पहली पारी में शार्दुल ठाकुर और विराट कोहली के अर्धशतक की मदद से 191 रन बनाए थे। वहीं इंग्लैंड ने ओली पोप और क्रिस वोक्स के अर्धशतकों की मदद से 290 रन बनाकर भारत पर 99 रन की बढ़त हासिल की थी।

रोहित शर्मा और केएल राहुल ने भारत को दूसरी पारी में अच्छी शुरुआत दी और दोनों खिलाड़ियों के बीच खबर लिखे जाने तक अर्धशतकीय साझेदारी हो गई है। राहुल और रोहित दोनों 27-27 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। अगर भारत को इंग्लैंड पर दबाव बनाना है तो इन दोनों ही बल्लेबाजों को बड़ा स्कोर खड़ा करना होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement