Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

5वें वनडे में ये कारनामा करते ही रोहित शर्मा, धोनी की तरह अपने नाम करेंगे स्पेशल 'दोहरा शतक'

पिछले वनडे में 162 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलने वाले रोहित अगर 5वें वनडे में भी अपनी यही फॉर्म जारी रखते हैं तो वो इस मैच में एक स्पेशल दोहरा शतक अपने नाम कर सकते हैं।

Shradha Bagdwal Written by: Shradha Bagdwal
Updated on: November 01, 2018 19:43 IST
रोहित शर्मा और एस एस...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES रोहित शर्मा और एस एस धोनी

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले पांचवे वनडे मैच में एक खास रिकॉर्ड रोहित शर्मा का इंतजार कर रहा है। पिछले वनडे में 162 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलने वाले रोहित अगर 5वें वनडे में भी अपनी यही फॉर्म जारी रखते हैं तो वो इस मैच में एक स्पेशल दोहरा शतक अपने नाम कर सकते हैं। जी हां रोहित वनडे क्रिकेट में 200 छक्के लगाने से सिर्फ 2 छक्के दूर हैं। 

आपको बता दें भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा 211 छक्के लगाने का रिकॉर्ड एस एस धोनी के नाम है। वहीं, वर्ल्ड क्रिकेट की बात की जाए तो 351 छक्कों के साथ शाहिद अफरीदी पहले नबंर पर, 275 छक्कों के साथ क्रिस गेल दूसरे नंबर पर, 270 छक्कों के साथ सनथ जयसूर्या तीसरे नंबर पर हैं। जबकि इस फेहरिस्त में धोनी का नंबर चौथा है। अगर आज होने वाले मुकाबले में रोहित 2 छक्के और जड़ देते हैं तो वो भी धोनी के साथ 200 छक्के लगाने वाले बल्लेबजों के क्लब में शामिल हो सकते हैं। 

रोहित शर्मा ने चौथे वनडे में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ा। रोहित के अबतक भारत की तरफ से 198 छक्के लगा चुके हैं। और सचिन तेंदुलकर के वनडे में 195 छक्के थे। रोहित ने चौथे वनडे मैच में 137 गेंदों में 162 रनों की पारी खेली और अपनी पारी में उन्होंने 20 चौकों के अलावा 4 छक्के जड़े। रोहित के पास अब पांचवें वनडे मैच में 200 छक्के पूरे करने का मौका होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement