1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. रोहित शर्मा ने बताया वर्ल्ड कप 2019 का अपना पसंदीदा शतक, कहा 'परिस्थितयां काफी चुनौतीपूर्ण'

रोहित शर्मा ने बताया वर्ल्ड कप 2019 का अपना पसंदीदा शतक, कहा 'परिस्थितयां काफी चुनौतीपूर्ण'

रोहित ने बताया "विश्व कप में मेरा पसंदीदा शतक पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ था। हालांकि वह टोटल कम था लेकिन परिस्थितयां काफी चुनौतीपूर्ण थीं और उनका गेंदबाजी आक्रमण काफी शानदार था।"

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: August 02, 2020 20:00 IST
Rohit Sharma told his favorite century of World Cup 2019, said 'conditions are very challenging'- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Rohit Sharma told his favorite century of World Cup 2019, said 'conditions are very challenging'

भारतीय टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप 2019 में रनों का अंबार लगाकर हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था। इंग्लैंड में खेले गए इस वर्ल्ड कप में रोहित ने कुल 5 शतक लगाए थे और वह इसी के साथ एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी भी बने। इससे पहले ये रिकॉर्ड श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा के नाम था जिन्होंने वर्ल्ड कप 2015 में 4 शतक लगाए थे। इन्हीं शतकों के साथ रोहित शर्मा ने क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की भी बराबरी की थी। सचिन के नाम वर्ल्ड कप में कुल 6 शतक दर्ज है, वहीं अब रोहित के नाम भी इनते ही शतक है।

इस टूर्नामेंट में रोहित ने कुल 648 रन बनाए, लेकिन इनमें से उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ ओपनिंग मैच में खेली 122 रनों की पारी को सबसे पसंदीदा बताया।

रोहित ने हाल ही में ट्विटर पर अपने फैन्स के साथ सवाल जवाब का एक सत्र रखा था। इस दौरान उन्होंने एक फैन के सवाल का जवाब देते हुए कहा,"विश्व कप में मेरा पसंदीदा शतक पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ था। हालांकि वह टोटल कम था लेकिन परिस्थितयां काफी चुनौतीपूर्ण थीं और उनका गेंदबाजी आक्रमण काफी शानदार था।"

ये भी पढ़ें - महिला आईपीएल की प्रस्तावित तारीखों से नाखुश है एलिसा हिली, किया ये ट्वीट

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को नौ विकेट पर 227 रनों पर सीमित कर दिया। मैच में युजवेंद्र चहल ने चार विकेट लिए थे। वहीं भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट लिए थे।

भारत को हालांकि इस छोटे से लक्ष्य में भी परेशानी हुई थी। वह लगातार विकेट खो रही थी। रोहित हालांकि एक छोर पर टिके रहे और 144 गेंदों पर 122 रनों की पारी खेल टीम को जीत दिलाने में सफल रहे। रोहित के बाद टीम के लिए महेंद्र सिंह धोनी ने सबसे ज्यादा 34 रन बनाए थे।

(With IANS Inputs)

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X