1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. SA vs AUS 2nd T20I : स्टीव स्मिथ, डेविड मिलर और फाफ डु प्लेसिस ने बाउंड्री पर लाजवाब फील्डिंग कर जीता दिल

SA vs AUS 2nd T20I : स्टीव स्मिथ, डेविड मिलर और फाफ डु प्लेसिस ने बाउंड्री पर लाजवाब फील्डिंग कर जीता दिल

साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए इस मुकाबले में दोनों टीम के खिलाड़ियों द्वारा लाजवाब फील्डिंग देखने को मिली।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: February 24, 2020 20:28 IST
SA vs AUS 2nd T20I: Steve Smith, David Miller and Faf du Plessis win heart by fielding excellent - India TV Hindi
Image Source : TWITTER SA vs AUS 2nd T20I: Steve Smith, David Miller and Faf du Plessis win heart by fielding excellent 

साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच सेंट जॉर्ज पार्क, पोर्ट एलिजाबेथ में तीन टी20 मैच की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। इस मैच को मेजबानों ने 12 रनों से जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी की। इस सीरीज का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया ने 107 रनों के बड़े अंतर से जीता था। साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए इस मुकाबले में दोनों टीम के खिलाड़ियों द्वारा लाजवाब फील्डिंग देखने को मिली।

साउथ अफ्रीका की पारी के 6ठें ओवर के दौरान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ ने बाउंड्री पर लाजवाब फील्डिंग कर छक्के को एक रन में तबदील किया। ओवर की दूसरी गेंद पर जब डिकॉक ने जैम्पा के शॉट पिच गेंद को लेग साइड में मारा तो वहां मौजूद स्टीव स्मिथ ने एक हाथ से गेंद को पकड़कर बाउंड्री के अंदर फेक दिया और खुद बाउंड्री के बाहर जा गिरे। इस गेंद पर साउथ अफ्रीका को वैसे तो छक्का मिलता, लेकिन स्मिथ की हैरतअंगेज फील्डिंग की वजह से उन्हें एक ही रन मिला।

वहीं ऑस्ट्रेलियाई पारी के 18वें ओवर के दौरान फाफ डु प्लेसिस और डेविड मिलकर की जोड़ी ने लाजवाब कैच पकड़ मिशेल मार्श को आउट किया। ओवर की पांचवी गेंद पर जब मार्श ने सामने की ओर छक्के के लिए शॉट लगाया तो लॉन्ग ऑन पर मौजूद डु प्लेसिस ने कैच पकड़ा और गेंद को बाउंड्री के अंदर फेक दिया। तभी लॉन्ग ऑफ से भागते हुए आ रहे मिलर ने डाइव लगाकर कैच पूरा किया और ऑस्ट्रेलिया को एक और झटका दिया।

उल्लेखनीय है, इस मैच में साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकासन पर 158 रन बनाए। कप्तान डिकॉक ने 47 गेंदों पर 70 रन की लाजवाब पारी खेली। 159 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 146 ही रन बना सकी। ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेविड वॉर्नर ने नाबाद 67 रन बनाए, लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला पाए। साउथ अफ्रीका के लिए एनगिडी ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X