Monday, May 06, 2024
Advertisement

पूर्व सेलेक्टर ने कोहली पर जताया भरोसा, कहा- T20 में 14,000 रन विराट भी बना सकता है

भारतीय टीम के पूर्व सेलेक्टर सबा करीम के अनुसार, विराट कोहली गेल के इस रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 14, 2021 17:47 IST
Saba Karim on Chris Gayle's 14000-run milestone in T20...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Saba Karim on Chris Gayle's 14000-run milestone in T20 cricket

वेस्टइंडीज के लेजेंड्री बल्लेबाज क्रिस गेल टी-20 क्रिकेट में 14,000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। वे इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने 11,000 से ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने ये कीर्तिमान सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में 38 गेंदों पर 67 रन बना कर हासिल किया।

गेल इस सीरीज में रन बनाने के लिए काफी संघर्ष कर रहे थे लेकिन तीसरे मैच में यूनिवर्स बॉस ने एक बार फिर इतिहास रच दिया। इस सीरीज के अभी दो मैच बाकी हैं। गेल के इस रिकॉर्ड के आस पास आने वाले खिलाड़ियों की संख्या कम ही बताई जाती है। अब तक सिर्फ चार बल्लेबाजों ने ही टी-20 प्रारूप में 10,000 से ज्यादा रन बनाए हैं।

भारतीय टीम के पूर्व सेलेक्टर सबा करीम के अनुसार, भारतीय कप्तान विराट कोहली गेल के इस रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं। इंडिया न्यूज से बात करते हुए करीन ने करीम ने कहा कि कोहली इस मुकाम को हासिल कर सकते हैं लेकिन उसके लिए उनका अपना पुराना फॉर्म वापस लाना होगा।

सबा करीम ने कहा, "मुझे लगता है कि विराट कोहली इस मुकाम को हासिल कर सकते हैं, उन्हें बहुत सारे टी-20 मैच खेलने होंगे, उनको अपने पुराने फॉर्म में वापस आना होगा। उस फॉर्म में जिसमें वे एक-डेढ़ साल पहले थे। क्रिस गेल की सबसे बड़े स्पेश्यालिटी यही है कि उनको बड़ा स्कोर खड़ा करने के लिए ज्यादा मेहनत नहीं लगती। विराट कोहली को कुछ सिंगल्स और डबल्स लेने होते हैं इसके अलावा चौके और छक्के लगाने होते हैं। मुझे लगता है कि इसके लिए समय लगेगा और कोहली के लिए ये बड़ी चुनौती होगी।"

ENG vs PAK: दिनेश कार्तिक ने की बाबर आजम की तारीफ, पाकिस्तानी फैंस हुए खुश

क्रिस गेल के अलावा कायरन पोलार्ड, शोएब मलिक और डेविड वॉर्नर के नाम ही टी-20 प्रारूप में 10,000 से ज्यादा ररन दर्ज हैं। विराट कोहली इस सूची में पांचवें स्थान पर हैं। उन्होंने 9922 रन बनाए हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement