1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. सचिन तेंदुलकर ने की आर्थिक रूप से कमजोर 560 बच्चों की मदद

सचिन तेंदुलकर ने की आर्थिक रूप से कमजोर 560 बच्चों की मदद

इस जिले के सेवानिया, बीलपति, खापा, नयापुरा और जामुनझील गांव के बच्चों को तेंदुलकर की संस्था की मदद से पौष्टिक भोजन और शिक्षा प्रदान की जा रही हैं।

Bhasha Bhasha
Published on: September 13, 2020 20:31 IST
sachin tendulkar, sports, cricket- India TV Hindi
Image Source : PTI Sachin Tendulkar

दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने आर्थिक रूप से कमजोर 560 आदिवासी बच्चों की मदद करने के लिए एक गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) के साथ हाथ मिलाया है। तेंदुलकर ने ‘एनजीओ परिवार’ के साथ भागीदारी की है जिसने मध्य प्रदेश के सीहोर जिले के दूरदराज के गांवों में सेवा कुटीर का निर्माण किया है। 

इस जिले के सेवानिया, बीलपति, खापा, नयापुरा और जामुनझील गांव के बच्चों को तेंदुलकर की संस्था की मदद से पौष्टिक भोजन और शिक्षा प्रदान की जा रही हैं।

ये बच्चे मुख्य रूप से बरेला भील और गोंड जनजातियों से हैं। यहां जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, ‘‘ सचिन (तेंदुलकर) की यह पहल मध्य प्रदेश के उन आदिवासी बच्चों के प्रति उनकी चिंता का प्रमाण है, जो कुपोषण और अशिक्षा से त्रस्त हैं।’’ 

तेंदुलकर यूनिसेफ के सद्भावना दूत के रूप में में नियमित रूप से ‘बच्चों के प्रारंभिक विकास’ जैसे जरूरी मुद्दे पर बोलते रहे हैं। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X