1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. 1999 वर्ल्ड कप में जब इस पाकिस्तानी खिलाड़ी को मजबूर होकर अपनी पत्नी को करना पड़ा था अलमारी में बंद

1999 वर्ल्ड कप में जब इस पाकिस्तानी खिलाड़ी को मजबूर होकर अपनी पत्नी को करना पड़ा था अलमारी में बंद

सक्लेन ने बताया "मैंने फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद उसे भेज दिया क्योंकि माहौल काफी भारी था, सभी निराश थे।"

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 01, 2020 15:21 IST
Saqlain Mushtaq Had to hide wife in the cupboard During World Cup 1999- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Saqlain Mushtaq Had to hide wife in the cupboard During World Cup 1999

पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर सक्लेन मुश्ताक को उनकी जादुई लेग स्पिन और दूसरा के साथ-साथ बेहतरीन कहानी सुनाने के लिए भी जाना जाता है। सक्लेन कहानी सुनाते हुए दर्शकों को अपने साथ कुछ इस अंदाज में जोड़कर रखते हैं जैसे वह गेंदबाजी करते समय दर्शकों को और कई बार बल्लेबाजों को अपने अगले कदम के अनुमान लगाने के बारे में रखते थे। हाल ही में उन्होंने अपने क्रिकेट करियर से जुड़ी एक और कहानी बताई जब 1999 वर्ल्ड कप में मजबूर होकर उन्हें अपनी पत्नी को अलमारी में बंद करना पड़ा था।

दरअसल, 1999 वर्ल्ड कप के बीच अचानक ही पीसीबी ने खिलाड़ियों के परिवार वालों को घर वापस जाने का आदेश दे दिया था। सक्लेन मुश्ताक इस बात से सहमत नहीं थे। तब सक्लेन ने फैसला किया कि वह इस नियम को नहीं मानेंगे, जब उनके कमरे में कोई आता था तो वह अपनी पत्नी को अलमारी में छिपा देते थे।

रौनक कपूर के साथ 'बियॉन्ड द फील्ड' में सक्लेन ने एक फैन के इसी किस्से से जुडे़ सवाल का जवाब देते हुए कहा "हां, ये निश्चित रूप से सही है।"

ये भी पढ़ें - कोरोना टेस्ट में पास हुए 6 पाकिस्तानी खिलाड़ी 3 जुलाई को इंग्लैंड दौरे के लिए होंगे रवाना

सक्लेन ने आगे कहा "दरअसल, मेरी शादी दिसंबर 1998 में हुई थी। मेरी पत्नी लंदन में रहती थी इसलिए 1999 के विश्व कप में मैं अपनी पत्नी के साथ रहा और उस दौरान मेरा एक सेट पैटर्न था - दिन में मैं अपनी टीम के साथ पेशेवर तरीके से कड़ी मेहनत और प्रशिक्षण करता था और शाम को मैं अपनी पत्नी के साथ समय बिताता था।"

उन्होंने बताया "लेकिन अचानक उन्होंने कहा कि हमारे परिवारों को घर वापस भेज दिया जाएगा। इसलिए मैंने हमारे मुख्य कोच रिचर्ड पायबस से कहा, कि सब कुछ इतना अच्छा चल रहा है फिर यह अचानक क्यों बदल गया। मैं ऐसा व्यक्ति हूं जो चीजों को सामान रखना पसंद करता है, बिना मतलब मैं किसी चीज को नहीं बदलता। तभी मैंने तय किया की मैं ये नियम नहीं फॉलो करूंगा।"

सक्लैन ने कहा "प्रबंधक, कोच आकर हमारे कमरों की जांच किया करते थे। कुछ खिलाड़ी भी बातचीत करने के लिए आते थे। इसलिए एक दिन जब मैंने दरवाजे पर दस्तक सुनी, तो मैंने अपनी पत्नी से कहा कि वह अलमारी के अंदर जाकर छिप जाए। मैनेजर आया  कमरे में देखा और वापस चला गया। एक और अधिकारी आया और वापस चला गया और तब तक मेरी पत्नी अलमारी के अंदर थी। फिर अजहर (महमूद) और यूसुफ नए नियमों के बारे में मुझसे बात करने लगे। उन्हें शक था कि मेरी पत्नी कमरे में थी। उन्होंने जोर देने के बाद मुझे अंदर जाने के लिए कहा। इसलिए मैंने अपनी पत्नी से आखिरकार अलमारी से बाहर आने को कहा।"

ये भी पढ़ें - विजडन मैगजीन ने रविंद्र जडेजा को बताया 21वीं सदी में भारतीय टेस्ट क्रिकेट का सबसे उपयोगी खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया से फाइनल में हारने के बाद सक्लेन ने अपनी पत्नी को अपने लंदन वाले अपार्टमेंट भेज दिया था। सक्लेन ने बताया "मैंने फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद उसे भेज दिया क्योंकि माहौल काफी भारी था, सभी निराश थे। मैं वापस होटल गया और अपनी पत्नी को लंदन वाले अपार्टमेंट में जाने को कहा। मैं काउंटी क्रिकेट खेलता था, इसलिए उन्होंने मुझे वहां एक अपार्टमेंट दिया था।"

लॉर्ड्स के मैदान पर खेले गए फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 8 विकेट से मात दी थी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X