Friday, April 19, 2024
Advertisement

सरफराज अहमद ने कहा, 'मौजूदा समय में पाकिस्तान क्रिकेट पास है सबसे मजबूत कोचिंग स्टाफ'

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में यूनिस खान को टीम के बल्लेबाजी कोच के तौर पर नियुक्त किया है। वहीं मुश्ताक अहमद को स्पिन गेंदबाजी सलाहकार की जिम्मेदारी दी गई है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: June 14, 2020 10:35 IST
Sarfaraz Ahmed, Pakistan vs England, sports news, latest updates, Test matches, Misbah-ul-Haq, Youni- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES  Pakistan cricket team

पाकिस्तान के क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद का मानना है कि मौजूदा समय में टीम के पास एक बेहतरीन कोचिंग स्टाफ है और उनकी मदद से पाकिस्तानी टीम इंग्लैंड दौरे पर शानदार प्रदर्शन कर सकती है। लगातार खराब फॉर्म की वजह से सरफराज को पाकिस्तानी टीम से बाहर कर दिया गया था और उनसे कप्तानी भी छीन ली गई थी। हालांकि इंग्लैंड दौरे पर उन्हें एक बार फिर से टीम में शामिल किया गया है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में यूनिस खान को टीम के बल्लेबाजी कोच के तौर पर नियुक्त किया है। वहीं मुश्ताक अहमद को स्पिन गेंदबाजी सलाहकार की जिम्मेदारी दी गई है।

यह भी पढ़ें- पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ब्रेड हॉग ने जोफ्रा आर्चर को बताया इस फॉर्मेट का खतरनाक गेंदबाज

इसके अलावा मिस्बाह उल हक टीम के मुख्य कोच और चयनकर्ता हैं जबकि पूर्व दिग्गज वकार यूनुस को गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है।

पाकिस्तानी टीम के इस कोचिंग स्टाफ को लेकर सरफराज अहमद ने एक वीडियो चैट के दौरान कहा, ''पाकिस्तान क्रिकेट के इतिहास में यह अब तक की सबसे मजबूत और बेहतरीन कोचिंग स्टाफ है। टीम को इससे काफी फायदा मिलने वाली है। खुद हमारे कोचिंग स्टाफ के पास टेस्ट क्रिकेट खेलने का अच्छा खासा अनुभव रहा है। ऐसे में दोनों ही फॉर्मेट के कप्तान को इंग्लैंड दौरे पर काफी मदद मिलेगा।''

आपको बता दें कि सरफराज अहमद पिछले अक्टूबर से पाकिस्तान की टीम बाहर चल रहे थे। सरफराज की जगह टीम में मोहम्मद रिजवान को विकेटकीपर के तौर पर शामिल किया गया है जबकि सरफराज अब दूसरे विकल्प बन गए हैं।

यह भी पढ़ें-  इंग्लैंड दौरे पर स्वार्थी होकर क्रिकेट खेलेंगे सरफराज अहमद, कहा अब टीम नहीं खुद के बारे में सोचूंगा

वहीं साल 2017 में पाकिस्तान के लिए आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीतने वाले सरफराज अहमद को पीसीबी ने सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में बड़ा झटका दिया। सरफराज को कैटेगरी ए से हटाकर कैटेगरी बी में कर दिया गया है।

पाकिस्तान की नेशनल टीम से बाहर होने के बाद सरफराज अब अपने फॉर्म को वापस पाने के लिए घरेलू क्रिकेट में जमकर पसीना बहाया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement