Thursday, April 25, 2024
Advertisement

इंग्लैंड दौरे पर स्वार्थी होकर क्रिकेट खेलेंगे सरफराज अहमद, कहा अब टीम नहीं खुद के बारे में सोचूंगा

सरफारज अहमद ने हाल ही में कहा है कि जब वह कप्तान थे तो उनका ध्यान सबसे ज्यादा इस पर रहता था कि टीम कैसा प्रदर्शन करेगी, लेकिन अब वह अपने प्रदर्शन पर ही ध्यान देंगे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 14, 2020 8:48 IST
Sarfaraz Ahmed big Statement On Pakistan Tour Of England- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Sarfaraz Ahmed big Statement On Pakistan Tour Of England

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और मौजूदा विकेट कीपर बल्लेबाज सरफराज अहदम का चयन इंग्लैंड दौरे के लिए किया गया है। पाकिस्तान को अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ क्रिकेट खेलना है जिसके लिए उन्होंने 29 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान किया है। इस टीम में सरफराज अहमद की वापसी हुई है। बता दें, वर्ल्ड कप 2019 में बुरा प्रदर्शन करने के बाद सरफराज से कप्तानी छीन ली गई थी, वहीं उन्हें टीम से भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। टीम में वापसी के बाद अब सरफराज अहमद का कहना है कि वह स्वार्थी होकर क्रिकेट खेलेंगे।

दरअसल, सरफारज अहमद ने हाल ही में कहा है कि जब वह कप्तान थे तो उनका ध्यान सबसे ज्यादा इस पर रहता था कि टीम कैसा प्रदर्शन करेगी, लेकिन अब वह अपने प्रदर्शन पर ही ध्यान देंगे।

जियोसुपर टीवी से सरफराज अहमद ने कहा "मैं मौके को लेकर पॉजिटिव हूं और जब भी मुझे मौका मिलेगा मैं अपना बेस्ट दूंगा और टीम में अपनी जगह पाने की कोशिश करूंगा। मैं एक टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर यादगार वापसी करना चाहता हूं। उतार-चढ़ाव तो खेल का हिस्सा हैं। जब मैं कप्तान था, मेरा ध्यान सबसे ज्यादा इस पर रहता था कि टीम कैसा प्रदर्शन करेगी, लेकिन अब मैं अपने प्रदर्शन पर ध्यान दूंगा।"

ये भी पढ़ें - युवराज सिंह का मानना, ये खिलाड़ी पहुंच सकता है रोनाल्डो के बराबर

बता दें, पाकिस्तान के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक ने हाल ही में कहा था कि सरफराज अहमद की टीम में वापसी बैकअप विकेटकीपर के तौर पर हुई है। टीम एक विकेटकीपर के साथ इंग्लैंड दौरे पर नहीं जा सकती जिस वजह से टीम ने सरफराज अहमद का चयन किया है।

मिस्बाह के इस बयान पर सरफराज ने कहा  'जहां तक बैकअप विकेटकीपर की बात है तो मैं इसे लेकर ज्यादा नहीं सोच रहा हूं, मैं इस बात को नहीं सोच रहा हूं कि पहली च्वॉइस हूं या दूसरी। मैं इस बात से खुश हूं कि मेरी टीम में वापसी हुई है और टीम में दो विकेटकीपर रहना टीम के लिए ही अच्छा है। हमने ऐसा पहले भी देखा है जब टीम में मोइन खान और राशिद खान रहते थे।'

उल्लेखनीय है, इंग्लैंड के इस दौरे से पाकिस्तान के दो खिलाड़ी मोहम्मद आमिर और हैरिस सोहेल ने नाम वापस ले लिए थे। इन दो खिलाड़ियों की जगह हैदर अली और कासिफ भट्टी को शामिल किया गया है। आमिर और हैरिस के बाहर होने का कारण बताते हुए पीसीबी ने कहा था,"आमिर अगस्त में दूसरी बार पिता बनने वाले हैं, इसलिए उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया है। वहीं, हैरिस ने पारिवारिक कारणों से इंग्लैंड न जाने का फैसला किया है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement