Saturday, April 20, 2024
Advertisement

India A vs England Lions: भारत ए ने इंग्लैंड लायन्स को पारी के अंतर से रौंदा

बायें हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम, तेज गेंदबाज वरूण आरोन और नवदीप सैनी ने एक एक विकेट लिया और फालोआन के लिये उतरी इंग्लैंड लायन्स की टीम को दूसरी पारी में 180 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभायी। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 15, 2019 15:20 IST
India A vs England Lions: भारत ए ने इंग्लैंड लायन्स को पारी के अंतर से रौंदा- India TV Hindi
Image Source : TWITTER India A vs England Lions: भारत ए ने इंग्लैंड लायन्स को पारी के अंतर से रौंदा

मैसूर। लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय के पांच विकेट सहित धीमी गति के गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से भारत ए ने शुक्रवार को यहां इंग्लैंड लायन्स को दूसरे अनिधकृत टेस्ट मैच में पारी और 68 रन से करारी शिकस्त देकर दो मैचों की श्रृंखला 1-0 से अपने नाम की। 

मार्कंडेय ने 31 रन देकर पांच विकेट लिये जबकि आफ स्पिनर जलज सक्सेना ने 40 रन देकर दो विकेट निकाले। बायें हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम, तेज गेंदबाज वरूण आरोन और नवदीप सैनी ने एक एक विकेट लिया और फालोआन के लिये उतरी इंग्लैंड लायन्स की टीम को दूसरी पारी में 180 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभायी। 

भारत ए ने अभिमन्यु ईश्वरन के 117 और लोकेश राहुल के 81 रन की मदद से पहली पारी में 392 रन बनाये थे। इसके जवाब में इंग्लैंड लायन्स की टीम 144 रन पर ढेर हो गयी और उसे फालोआन करना पड़ा। 

लायन्स ने तीसरे दिन सुबह अपनी पारी बिना किसी नुकसान के 24 रन से आगे बढ़़ायी लेकिन उसके बल्लेबाज भारतीय स्पिनरों के सामने नहीं टिक पाये। लायन्स के केवल चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें बेन डकेट ने सर्वाधिक 50 रन बनाये जबकि लुई ग्रेगरी ने 44 रन का योगदान दिया। भारत ए ने इससे पहले इंग्लैंड लायन्स को पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में 4-1 से हराया था। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement