Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

सहवाग का बड़ा ख़ुलासा, इसलिए किया श्रीलंका ने मास्क लगाने का नाटक

सवाल ये है कि श्रीलंका को ये तमाशा करने की ज़रुरत क्यों पड़ी? टीम इंडिया के पूर्व तूफ़ानी बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग ने इस राज़ का पर्दाफ़ाश किया है.

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: December 03, 2017 21:59 IST
Sehwag, Mathews- India TV Hindi
Sehwag, Mathews

नयी दिल्ली: श्रीलंका ने आज यहां भारत के ख़िलाफ़ तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन ऐसी शर्मनाक हरकत की कि खेल शर्मसार हो गया. आपको बता दें कि आज लंच के बाद अचानक श्रीलंकाई खिलाड़ियों को दिल्ली का ''प्रदूषण'' सताने लगा. वे इतने परेशान हो गए कि कप्तान दिनेश चांदीमल सहित कई खिलाड़ी मास्क लगाकर मैदान पर आए. दो गेंदबाज़ तो बॉलिंग बीच में छोड़क मैदान के बाहर ही चले गए थे. मामला इतना बढ़ गया कि कप्तान विराट कोहली को समय से पहले पारी घोषित करनी पड़ी. अब सवाल ये है कि श्रीलंका को ये तमाशा करने की ज़रुरत क्यों पड़ी? टीम इंडिया के पूर्व तूफ़ानी बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग ने इस राज़ का पर्दाफ़ाश किया है.

सहवाग ने श्रीलंका की बेईमानी की क़लई इंडिया टीवी के शो क्रिकेट की बात में की है. सहवाग ने कहा कि श्रीलंका कोहली को तिहरा शतक लगाने से रोकना चाहती थी और बाक़ायदा एक रणनीति के तहत लंच के बाद सांस लेने में दिक़्क्त होने का नाटक किया. सहवाग ने कहा कि प्रदूषण ऐसा नही था कि खेलना मुश्किल हो. इसी टीम ने दो दिन पहले यहां अभ्यास किया था तब तो सांस लेने में कोई दिक़्क़्त नहीं हुई थी.

बता दें कि श्रीलंका के तमाशे के समय कोहली दोहरा शतक लगाकर खेल रहे थे और बहुत इत्मिनान के साथ तीसरे शतक की तरफ बढ़ रहे थे. लेकिन खेल रुकने की वजह से उनकी एकाग्रता भंग हुई और वह 243 के स्कोर पर आउट हो गए. वह श्रीलंका की हरकत से इतने नाराज़ थे कि उन्होंने ग़ुस्से में अपना बैट भी ज़मीन पर पेंक दिया था.

सहवाग ने कहा कि इस तरह की बेईमानी श्रीलंका ने पहली बार नहीं की है. इसके पहले भी एक बार जब वह (सहवाग) 99 रन पर खेल रहे थे और इंडिया को जीत के लिए 1 रन की ज़रुरत थी तब श्रीलंका ने नो बॉल करके उन्हें सेंचुरी बनाने से वंचित कर दिया था.

सहवाग ने कहा कि मैच रैफ़री डेविड बून इस पूरे घटनाचक्र की रिपोर्ट ICC को सौंपेंगे और उन्हें उम्मीद है कि ICC श्रीलंका के ख़िलाफ़ कोई कार्रवाई करेंगी.

विराट कोहले के आपा खोने पर सहवाग ने कहा कि उन्हें अपने ऐग्रेशन पर क़ाबू रखना सीखना होगा क्योंकि जब आप रन बनाते हैं तो इस तरह की हरकते विरोधी टीमें करती हैं.

सहवाग ने श्रीलंका की पारी में छूटे कैचों पर चिंता व्यक्त की और कहा कि अगर कैच पकड़ लिए गए होते तो आज ही 7-8 विकेट गिर जाते.

बता दें कि टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी 536/7  पर घोषित कर दी थी. जवाब में श्रीलंका का दिन का खेल ख़त्म होने पर तीन विकेट खोकर 131 रन बना लिए. इस बीच दो कैच भी छूटे.

देखिए वीडियो-

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement