1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. शाकिब वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए बांग्लादेश की शुरुआती टीम में शामिल

शाकिब वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए बांग्लादेश की शुरुआती टीम में शामिल

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट और T20I सीरीज की शुरुआती टीम में शाकिब अल हसन को जगह दी है।

Bhasha Bhasha
Published on: January 04, 2021 18:13 IST
शाकिब वेस्टइंडीज के...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES शाकिब वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए बांग्लादेश की शुरुआती टीम में शामिल

ढाका। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट और टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला की शुरुआती टीम में शाकिब अल हसन को जगह दी है जिससे भ्रष्ट संपर्क की जानकारी नहीं देने के कारण प्रतिबंध के बाद इस स्टार आलराउंडर ने टीम में वापसी की है।

इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान कथित भारतीय सट्टेबाज के भ्रष्ट संपर्क की जानकारी देने में विफल रहने पर बायें हाथ के इस बल्लेबाज को दो साल के लिए प्रतिबंधित किया गया था जिसमें एक साल का निलंबित प्रतिबंध था। शाकिब का यह प्रतिबंध पिछले साल 29 अक्टूबर को खत्म हुआ। इस प्रतिबंध से पहले वह बांग्लादेश के टेस्ट और टी20 कप्तान थे। एकदिवसीय प्रारूप में देश के सबसे सफल गेंदबाज और पूर्व कप्तान मशरेफ मुर्तजा को 24 सदस्यीय एकदिवसीय टीम में शामिल नहीं किया गया है।

PM नरेंद्र मोदी ने फोन कर सौरव गांगुली से जाना सेहत का हाल

मुख्य चयनकर्ता मिनहाजुल अबेदिन के हवाले से ‘ईएसपीएन क्रिकइंफो’ ने कहा, ‘‘हम उसका (मुर्तजा) सम्मान करते हैं, उसने देश के लिए काफी कुछ किया है। मैंने उससे विस्तार से बातचीत की जिससे कि कोई गलतफहमी नहीं हो।’’ चुने गए खिलाड़ी अगले हफ्ते ट्रेनिंग शिविर में हिस्सा लेंगे और 14 तथा 16 जनवरी को दो अभ्यास मैच खेलेंगे।

वेस्टइंडीज के बांग्लादेश दौरे की शुरुआत 20 जनवरी को ढाका में एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के साथ होगी जबकि अन्य दो वनडे 22 जनवरी (ढाका) और 25 जनवरी (चटगांव) को खेले जाएंगे। पहला टेस्ट तीन से सात फरवरी तक चटगांव जबकि दूसरी टेस्ट 11 से 15 फरवरी तक ढाका में होगा।

रोहित शर्मा को रोकने के लिए यह खास रणनीति बना रहे हैं ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन

शुरुआती टीमें इस प्रकार हैं:-

वनडे टीम: तमीम इकबाल (कप्तान), मोमीनुल हक, तास्किन अहमद, खालिद अहमद, शाकिब अल हसन, हसन महमूद, नजमुल हुसैन शंटो, मुस्ताफिजुर रहमान, मुशफिकुर रहीम, मेहदी हसन मिराज, मोहम्मद मिथुन, ताइजुल इस्लाम, लिटन दास, नुरूल हसन, यासिर अली, शादमान इस्लाम, सैफ हसन, नईम हसन, अबू जायेद, इबादत हुसैन।

टेस्ट: मोमीनुल हक, तास्किन अहमद, तमीम इकबाल, खालिद अहमद, शाकिब अल हसन, हसन महमूद, नजमुल हुसैन शंटो, मुस्ताफिजुर रहमान, मुशफिकुर रहीम, मेहदी हसन मेराज, मोहम्मद मिथुन, ताइजुल इस्लाम, लिटन दास, नुरूल हसन, यासिर अली, शादमान इस्लाम, सैफ हसन, नईम हसन, अबू जायेद, इबादत हुसैन। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X