Friday, April 26, 2024
Advertisement

कोलकाता में ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट की गवाह बन सकती है ममता और हसीना

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 22 नवंबर से ईडन गार्डन पर शुरू हो रहे भारत के पहले दिन रात्रि के ऐतिहासिक टेस्ट में ईडन पर रिवायती घंटी बजाने के बाद साथ में बैठकर मैच देख सकती हैं।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: November 13, 2019 10:49 IST
ind vs ban- India TV Hindi
Image Source : PTI कोलकाता में ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट की गवाह बन सकती है ममता और हसीना

कोलकाता। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 22 नवंबर से ईडन गार्डन पर शुरू हो रहे भारत के पहले दिन रात्रि के ऐतिहासिक टेस्ट में ईडन पर रिवायती घंटी बजाने के बाद साथ में बैठकर मैच देख सकती हैं। बांग्लादेश के उप उच्चायुक्त तौफीक हसन की अगुवाई में चार दिवसीय दल ने मंगलवार को ईडन गार्डन और प्रधानमंत्री तथा उनके 80 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के बैठने की व्यवस्था का मुआयना किया।

शेड्यूल के अनुसार हसीना एक दिन के लिये आयेंगे और घंटी बजाने के बाद कुछ देर मैच देखेंगी। इसके बाद वह आठ बजे फिर आयेंगी जब बंगाल क्रिकेट संघ उन्हें सम्मानित करेगा। हसन ने यह नहीं बताया कि ममता और हसीना साथ में मैच देखेंगी या नहीं लेकिन कैब अधिकारी ने संकेत दिया कि दोनों बी सी राय क्लब हाउस पर प्रेसिडेंट बाक्स में साथ बैठ सकती हैं।

हसन ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री उसी दिन सुबह आयेंगी। वह मैच शुरू होने से पहले एक बजे घंटी बजाने आयेंगी। इसके बाद कुछ देर मैच देखकर आराम करने जायेंगी और आठ बजे फिर आयेंगी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘वह घंटी के पास प्रेसिडेंट बाक्स में बैठेंगी। हम उनके लिये किये गए इंतजामात से खुश हैं। ईडन को क्रिकेट का मक्का कहते हैं और पहली बार दोनों देश दिन रात्रि का टेस्ट खेलेंगे। बांग्लादेश के लोग काफी उत्साहित हैं।’’

इनके अलावा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह, चैम्पियन बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन समेत कैब के तमाम पदाधिकारी मौजूद होंगे। ब्रेक के दौरान चैट शो भी करने की योजना है जिसमें गांगुली, तेंदुलकर, द्रविड़, अनिल कुंबले और वीवीएस लक्ष्मण होंगे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement