Monday, April 29, 2024
Advertisement

सबसे कम पारियों में 12 शतक लगाने वाले 5वें बल्लेबाज बने धवन, जानिए कौन हैं टॉप-4

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने वनडे क्रिकेट में अपने चार हजार रन पूरे कर लिए हैं। उन्होंने यह मुकाम रविवार को वाई. एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीसीए स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे मैच में हासिल किया।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: December 18, 2017 10:35 IST
 शिखर धवन - India TV Hindi
शिखर धवन

विशाखापट्टनम: भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने वनडे क्रिकेट में अपने चार हजार रन पूरे कर लिए हैं। उन्होंने यह मुकाम रविवार को वाई. एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीसीए स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे मैच में हासिल किया। 

धवन ने इस मैच में 85 गेंदों में 13 चौके और दो छक्कों की मदद से 100 रन बनाते हुए अपनी टीम को मैच के साथ सीरीज जीताने में भी मदद की। भारत ने श्रीलंका को तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-1 से मात दी। 

धवन ने 95 पारियों में अपने चार हजार रन पूरे किए हैं। उनसे पहले भारतीय बल्लेबाजों में सिर्फ विराट कोहली ने ही कम पारियों में चार हजार रन अपने खाते में डाले। कोहली ने चार हजार रन पूरे करने के लिए 93 पारियां खेली थीं।

वहीं कुल पांच खिलाड़ियों ने धवन से कम पारियों में चार हजार रन पूरे किए हैं। उन्होंने इस प्रारुप में 12 शतक लगाए हैं। वह सबसे कम पारियों में 12 शतक लगाने वाले पांचवें बल्लेबाज हैं। भारतीय बल्लेबाजों में धवन से पहले कोहली ने 83 पारियों में 12 शतक लगाए थे। सबसे तेज 12 शतक दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक ने लगाए हैं। दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने महज 74 पारियों में 12 शतक जड़े हैं। इसके दूसरे नंबर पर हाशिम अमला हैं उन्होंने 81 पारियों में 12 शतक लगाए हैं। जबकि इस लिस्ट में चौथे नंबर पर डेविड वॉर्नर हैं। वॉर्नर ने ये कारनामा 90 पारियों में किया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement