Friday, April 26, 2024
Advertisement

शिखर धवन का बड़ा बयान, हार्दिक पंड्या के ना होने से बिगड़ गया टीम का संतुलन

भारत और ऑस्ट्रेलिया की बीच इस समय तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही जिसमें दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं।

IANS Reported by: IANS
Published on: January 17, 2019 18:13 IST
शिखर धवन का बड़ा बयान,...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES शिखर धवन का बड़ा बयान, हार्दिक पंड्या के ना होने से बिगड़ गया टीम का संतुलन

मेलबर्न: भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने माना कि हार्दिक पांड्या के न होने से टीम का संतुलन बिगड़ा है। धवन ने गुरुवार को कहा है कि उनके न होने से टीम पांचवें गेंदबाज के समस्या से जूझ रही है। भारत और ऑस्ट्रेलिया की बीच इस समय तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही जिसमें दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं। सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला शुक्रवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर खेला जाएगा। दूसरे वनडे में टीम ने खलील अहमद के स्थान पर मोहम्मद सिराज को मौका दिया था। 

धवन ने कहा, "हार्दिक के टीम में होने से जो संतुलन मिलता है वो काफी अहम होता है। केदार जाधव भी जब खेलते हैं तो हमारे पास ऑफ स्पिनर का विकल्प होता है जो हमारे लिए फायदेमंद होता है। मैं कहूंगा कि वो हमारे लिए काफी अहम हैं क्योंकि वह जब भी आते हैं विकेट लेते हैं। उन्होंने कई बार बड़ी साझेदारियां तोड़ी हैं। टेस्ट और वनडे में हरफनमौला खिलाड़ी का होना बराबरी की अहमियत रखता है।"

पंड्या को टीवी शो 'कॉफी विद करण' में महिलाओं के खिलाफ दिए गए विवादास्पद बयान के बाद प्रतिबंधित कर दिया गया है और उनके खिलाफ जांच भी की जाएगी। 

सिराज और खलील के बारे में धवन ने कहा कि यह दोनों युवा खिलाड़ी हैं और समय के साथ परिपक्व हो जाएंगे। 

सलामी बल्लेबाज ने कहा, "उनकी गेंदबाजी को लेकर चिंता नहीं है। वह अभी आए हैं और युवा हैं। हम उनका साथ देंगे। जब वह अच्छी टीम के साथ खेलेंगे तो इसी तरह वह सीखेंगे।"

उन्होंने कहा, "अगर वह रन के लिए जाते हैं तो वहां उन्हें अपने आप को सुधारना होगा और अपने खेल के बारे में सोचना होगा। इसी तरह वह और परिपक्व बनेंगे। उन्हें यहां मौके मिल रहे हैं यह उनके लिए अच्छी बात है।"

धवन ने उम्मीद है कि टीम सीरीज अपने नाम करेगी और ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर पहली द्विपक्षीय सीरीज अपने नाम करेगी। भारत ने टेस्ट सीरीज में भी 2-1 से जीत हासिल की थी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement