Friday, March 29, 2024
Advertisement

चहल की नजर में स्मिथ नहीं बल्कि ये पाकिस्तानी खिलाड़ी है स्पिन गेंदबाजी खेलने में माहिर

भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिनर युजवेंद्र चहल का मानना है कि पाकिस्तान के बल्लेबाज शोएब मलिक ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ की तुलना में स्पिन गेंदबाजी के बेहतर खिलाड़ी हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 30, 2020 9:47 IST
चहल की नजर में स्मिथ...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES चहल की नजर में स्मिथ नहीं बल्कि ये पाकिस्तानी खिलाड़ी है स्पिन गेंदबाजी खेलने में माहिर  

भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिनर युजवेंद्र चहल का मानना है कि पाकिस्तान के बल्लेबाज शोएब मलिक ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ की तुलना में स्पिन गेंदबाजी के बेहतर खिलाड़ी हैं। चहल ने इंस्टाग्राम लाइव चैट में स्पिन खेलने में माहिर शीर्ष बल्लेबाजों को लेकर ये बात कही। चहल की नजर में विराट कोहली और रोहित शर्मा भी उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जो स्पिन गेंदबाजी को काफी बेहतर तरीके से खेलते हैं।

चहल ने कहा, स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ पाकिस्तान के शोएब मलिक जो तकनीक इस्तेमाल करते हैं वो दुनिया के नंबर 1 टेस्ट खिलाड़ी स्टीव स्मिथ से काफी बेहतर है। रोहित और विराट भी स्पिन गेंदबाजी के शानदार खिलाड़ी हैं।" चहल ने इंस्टाग्राम पर कहा, "इसके अलावा विलियमसन स्पिन गेंदबाजों के लिए काफी मुश्किल बल्लेबाज हैं क्योंकि वह वास्तव में देर से गेंद खेलते हैं, खासकर धीमी गति वाली पिच पर।"

चहल ने एशिया कप 2018 में शोएब मलिक का सामना किया था और वह उनकी बल्लेबाजी से काफी प्रभावित हुए। चहल ने कहा, "मैं एशिया कप के दौरान शोएब मलिक के खिलाफ गेंदबाजी कर रहा था और जिस तरह से वह अच्छा प्रदर्शन कर रहा था मैं उससे बहुत प्रभावित था। मैंने महसूस किया कि इस खिलाड़ी के पास काफी अनुभव है और मुझे लगता है कि स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ वह स्टीव स्मिथ से बेहतर है।”

इससे पहले, कोहली ने सोशल मीडिया पर कुछ ज्यादा ही एक्टिव रहने वाले चहल को एक जोकर करार दिया था। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के साथी और दक्षिण अफ्रीका महान खिलाड़ी एबी डिविलियर्स के साथ लाइव चैट में कोहली ने चहल के टिक टोक को लेकर ये बात कही थी। तीनों खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में आरसीबी के लिए एक साथ खेलते हैं।

कोहली ने कहा, “एबी क्या आपने उनके टिक टोक वीडियो देखे हैं? आपको युजवेंद्र चहल के टिक टोक वीडियो को देखना चाहिए। आपको विश्वास नहीं होगा कि यह लड़का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहा है और वह 29 साल का है। बस जाओ और उसके वीडियो देखो। वह एक जोकर है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement