Friday, April 26, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शॉट गेंदों का सामना करने के लिए तैयार हैं श्रेयस अय्यर

मध्यक्रम बल्लेबाज ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज अटैकिंग फील्ड के साथ शॉट गेंदों से उन्हें टारगेट कर रहे थे और उन्होंने इसे चुनौती के रूप में स्वीकार किया। उन्होंने साथ ही कहा कि इससे उन्हें रन बनाने के भी मौके मिलते हैं।

IANS Edited by: IANS
Published on: December 01, 2020 17:31 IST
ind vs aus, sports, australia, india, cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Shreyas Iyer 

सिडनी में खेले गए पहले वनडे में तेज और शॉर्ट गेंद पर आउट होने वाले भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने कहा है कि दूसरे वनडे में वह ऐसी गेंदों के खिलाफ थोड़ी तैयारी करके उतरे थे। अय्यर पहले वनडे में जोश हेजलवुड की शॉर्ट और तेज गेंद पर मात्र दो रन बनाकर आउट हो गए थे। लेकिन दूसरे वनडे में उन्होंने इसकर डटकर सामना किया और बेहतर बल्लेबाजी करते हुए 38 रन बनाए थे।

भारतीय टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज में दो मैच हारकर सीरीज में 0-2 से पिछड़ चुकी है और अब उसे बुधवार को यहां मानुका ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के साथ तीसरा और अंतिम वनडे खेलना है।

यह भी पढ़ें-  प्रैक्टिस वाली विकेट मैच से पूरी तरह से अलग थी : श्रेयस अय्यर

अय्यर ने मैच की पूर्वसंध्या पर संवाददाता सम्मेलन में कहा, " मुझे पता था कि शॉर्ट गेंद आने वाला है। मेरे दिमाग में दो बातें चल रही थी, मैं पुल करने और साथ ही अपर कट खेलने के बारे में सोच रहा था। मैं दो विचारों के बीच में फंस गया और शॉट नहीं खेल पाया। इसलिए इसका एक कारण हो सकता है कि मैं शॉर्ट गेंद पर फंस गया। लेकिन दूसरे मैच में मैं इस सोच के साथ आया था कि गेंद को देखो और उस पर अपना शॉट खेलो।"

मध्यक्रम बल्लेबाज ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज अटैकिंग फील्ड के साथ शॉट गेंदों से उन्हें टारगेट कर रहे थे और उन्होंने इसे चुनौती के रूप में स्वीकार किया। उन्होंने साथ ही कहा कि इससे उन्हें रन बनाने के भी मौके मिलते हैं।

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलियाई टीम की शॉर्ट गेंदबाजी की रणनीति से काफी खुश हैं श्रेयस अय्यर

अय्यर ने कहा, " मुझे खुशी है कि उन्होंने मेरे खिलाफ रणनीति बनाई है। मैं अभिभूत महसूस कर रहा हूं और इसे चुनौती की तरह ले रहा हूं। लेकिन मैं दबाव में अच्छा प्रदर्शन करता हूं और यह मुझे उनके खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेगा।"

उनका यह पहला ऑस्ट्रेलिया दौरा है और वह अब शॉर्ट गेंदों का सामना करने के लिए तैयार हैं।

उन्होंने कहा, " मुझे लगता है कि यह आपकी मानसिकता से जुड़ा है जिसमें थोड़ा बदलाव करने की जरूरत है। विकेट पर आप कैसे खड़े होते हो। काफी अधिक झुकने की जगह आपको सीधा खड़ा होना होता है। ऐसे में शॉर्ट गेंद को खेलना आसान हो जाता है। मैंने अपने लिए यह पैटर्न तय किया है कि मैं जब भी खेलता हूं तो खुद को थोड़ा समय लेता हूं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement