1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पूर्व इंग्लिश कप्तान ने शुभमन को बताया टेस्ट क्रिकेट का अगला बड़ा खिलाड़ी

पूर्व इंग्लिश कप्तान ने शुभमन को बताया टेस्ट क्रिकेट का अगला बड़ा खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में अर्धशतक जड़ने वाले भारतीय युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को चारों तरफ से तारीफें मिल रही है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 08, 2021 19:34 IST
पूर्व इंग्लिश कप्तान...- India TV Hindi
Image Source : BCCI पूर्व इंग्लिश कप्तान ने शुभमन को बताया टेस्ट क्रिकेट का अगला बड़ा खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में अर्धशतक जड़ने वाले भारतीय युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को चारों तरफ से तारीफें मिल रही है जिसमें अब पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन का नाम भी जुड़ गया है।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने गिल को टेस्ट क्रिकेट का अगला बड़ा खिलाड़ी करार दिया है। माइकल वॉन ने ट्वीट किया, "आप तर्क दे सकते हैं कि शुभमन गिल टेस्ट क्रिकेट का अगला बड़ा खिलाड़ी है ... मेरी भविष्यवाणी है कि वह है #AUSvIND है।"

बता दें, शुभमन गिल ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर तीसरे टेस्ट मैच में ओपनिंग करते हुए 101 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने 8 चौके लगाए। गिल ने रोहित शर्मा के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 70 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई।

दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद रविंद्र जडेजा ने गिल की जमकर तारीफ की और उन्हें गिल तकनीकी रूप से शानदार खिलाड़ी करार दिया। जडेजा ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडिया को बताया, "मुझे लगता है, वह तकनीकी रूप से बहुत शानदार है। लंबी पारी खेलने का उनका स्वभाव है। यह अच्छा है कि उन्हें आज अच्छी शुरुआत मिली। रोहित के साथ 70 रन की साझेदारी। यह भारत के लिए अच्छा संकेत है और उम्मीद है कि वह दूसरी पारी में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे।"

इससे पहले भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक और पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने गिल को उनके अर्धशतक पर शुभकामनाएं दी। कार्तिक ने ट्विटर हैंडल पर लिखा, "स्टार जन्म ले चुका है। अच्छी शुरुआत गिल। पूरे समय तुमने अच्छी बल्लेबाजी की। जिस तरह से आउट हुए उससे अपने आप से निराश मत होना।"

लक्ष्मण ने ट्वीट किया, "जो अपना सिर्फ दूसरा टेस्ट मैच खेल रहा हो, गिल विकेट पर काफी आत्मविश्वासी लग रहे हैं। मजबूत डिफेंस, सकारात्मक स्ट्रोक प्ले और स्पष्ट सोच। निश्चित तौर पर भारत के लिए तीनों प्रारूपों में उनका भविष्य शानदार है।"

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15